उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी: कृषि बिल के विरोध में भारतीय किसान यूनियन का आज चक्का जाम

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में 11 बजे से तीन बजे तक किसानों का चक्का जाम रहेगा. भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) व राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन ने आज चक्का जाम का एलान किया है. केवल एंबुलेंस को ही किसान निकलने देंगे.

By

Published : Sep 25, 2020, 10:22 AM IST

Updated : Sep 25, 2020, 10:45 AM IST

कृषि बिल के विरोध में भारतीय किसान यूनियन का आज चक्का जाम
कृषि बिल के विरोध में भारतीय किसान यूनियन का आज चक्का जाम

लखनऊ: केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि विधेयकों के विरोध में आज किसान सड़कों पर उतरेंगे. भारतीय किसान यूनियन और मजदूर संगठन के पदाधिकारी आज इसके विरोध में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में चक्का जाम करेंगे. किसानों का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा पारित बिल किसान विरोधी है. ये पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाया गया है.

बिजनौर में किसानों का चक्का जाम
बिजनौर मेंभारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता शुक्रवार को चक्का जाम करेंगे. सुबह 11 से 3 बजे तक चक्का जाम रहेगा. सरकार के किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ किसान प्रदर्शन करेंगे. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस के कड़े इंतजाम किए गए हैं. मुख्य मांग कृषि विधेयक को वापस लेने की रहेगी.

लखीमपुर खीरी में किसानों का प्रदर्शन
लखीमपुर खीरी में आज कृषि अध्यादेशों के विरोध में किसानों का बड़ा प्रदर्शन होगा. चीनी के कटोरे में किसान आज सड़कों पर उतरेंगे. पलिया, बिजुआ, मोहम्मदी, लखीमपुर समेत कई जगहों पर किसानों का प्रदर्शन होगा. इसके लिए पुलिस प्रशासन चौकन्ना है.

मुजफ्फरनगर में 9 प्वाइंटों पर किसान कर्फ्यू
मुजफ्फरनगर जिले में संसद में पारित 3 कृषि कानून के विरोध में आज प्रदर्शन होगा. जिले में 9 प्वाइंटों पर किसान कर्फ्यू और चक्का जाम रहेगा. सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक सड़कों किसानों का कब्जा रहेगा. एनएच-58 पर भाकियू का चक्का जाम रहेगा.

मेरठ की सड़कों पर रहेगा किसानों की कब्जा
मेरठ करनाल हाईवे के बायवाला पर भी किसानों का चक्का जाम रहेगा. इस दौरान भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत लालूखेड़ी भी मौजूद रहेंगे. बुढाना, खतौली, शाहपुर, मीरापुर, तितावी व शहर में 4 जगह चक्का जाम रहेंगा. सड़कों पर किसान और भाकियू का कब्जा रहेगा.

Last Updated : Sep 25, 2020, 10:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details