उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भारतीय किसान यूनियन का एलान, मांगें न पूरी होने पर 18 मार्च को दिल्ली कूच करेंगे

भारतीय किसान यूनियन ने गन्ना किसानों के बकाया भुगतान और मुफ्त बिजली की मांग न माने जाने पर 18 मार्च को दिल्ली कूच का एलान किया है.

By

Published : Jan 21, 2020, 11:24 PM IST

etv bharat
भारतीय किसान यूनियन का ऐलान

लखनऊ:भारतीय किसान यूनियन द्वारा गन्ना किसानों के बकाया भुगतान और मुफ्त बिजली की मांग को लेकर 18 मार्च को दिल्ली कूच करने का एलान किया गया है. उनका साफ तौर से कहना है यदि किसानों की मांगें नहीं मानी गईं, तो दिल्ली में विशाल प्रदर्शन किया जाएगा.

ईटीवी भारत से बातचीत करते सरदार गुरमीत सिंह.

किसानों के हित के लिए भारतीय किसान यूनियन समय-समय पर धरना प्रदर्शन करती रही है. इसी क्रम में अक्टूबर में विधानसभा के सामने गन्ना जलाकर भारतीय किसान यूनियन द्वारा प्रदर्शन किया गया था. इसके बावजूद भी गन्ना किसानों का बकाया भुगतान अभी तक गन्ना मिल द्वारा नहीं किया गया है.

मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन ने अपनी मासिक बैठक में गन्ना किसानों के बकाए भुगतान और अन्य प्रांतों में किसानों को मिल रही मुफ्त बिजली की तरह उत्तर प्रदेश के किसानों को भी मुफ्त बिजली देने के लिए बैठक की गई.

ये भी पढ़ें- अमित शाह की जनसभा के दौरान CAA के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने उड़ाई काली पतंगें

भारतीय किसान यूनियन के लखनऊ जिलाध्यक्ष सरदार गुरमीत सिंह ने बताया कि यदि गन्ना किसानों के बकाए का भुगतान शीघ्र नहीं किया गया तो 18 मार्च को दिल्ली में पूरे प्रदेश के किसान धरना-प्रदर्शन करेंगे. यह धरना-प्रदर्शन अनिश्चितकाल चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details