उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

LIVE: वाराणसी में डीएम ऑफिस पर सपाइयों ने लगाया ताला

By

Published : Dec 8, 2020, 9:40 AM IST

Updated : Dec 8, 2020, 3:40 PM IST

भारत बंद
भारत बंद

14:26 December 08

इटावा में कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया

हिरासत में कांग्रेस नेता.

इटावा: जिले के राजा गंज स्थित कांग्रेस कार्यालय में नगर अध्यक्ष पल्लव दुबे, पूर्व नगर अध्यक्ष मोहम्मद राशिद की अगुवाई में कांग्रेसियों भारत बंद के समर्थन में प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया.

14:22 December 08

मऊ: सपा कार्यकर्ताओं ने किया भारत बंद समर्थन

मऊ में फूंका गया सीएम और पीएम का पुतला.

मऊ:किसान बिल के विरोध में भारत बन्द के दौरान सपाइयों ने आजमगढ़ मोड़ पर पीएम और सीएम का पुतला फूंका. पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया. विभिन्न दलों के तमाम नेताओं को रात में ही हिरासत में ले लिया गया और कईयों को उन्हीं के आवास पर नजरबंद कर दिया गया. जिले में सभी दुकानें और संस्थान खुले हुए हैं.  

14:17 December 08

भारत बंद का समर्थन करने निकले कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में लिया

अयोध्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया.

अयोध्या:कृषि बिल के विरोध में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया. कांग्रेस कार्यालय से निकले कांग्रेसियों को पुलिस प्रशासन ने हिरासत में ले लिया. सभी को पुलिस लाइन में पाबंद कर दिया. कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यालय कमला नेहरू भवन पर विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को नियंत्रित करने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी.  

14:10 December 08

सुलतानपुर में जबरन बंद कराई गई दुकानें, मूक-दर्शक बनी पुलिस

सुलतानपुर में पुलिस की मौजूदगी में बंद कराई गई दुकानें.

सुलतानपुर: भारत बंद को लेकर विभिन्न किसान संगठन बैनर पोस्टर के साथ निकले. इसके बाद प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में जबरन दुकानें बंद कराई गई. अराजकता के डर से व्यापारी दुकान बंद कर सामान समेटते नजर आए. इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था तैनात रही, लेकिन प्रदर्शनकारियों को दुकान बंद कराने से मना कराने की अधिकारी हिम्मत नहीं जुटा सके. चौक घंटाघर क्षेत्र में प्रदर्शनकारियों की मनमानी देख अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए. इस दौरान एसडीएम सदर रामजीलाल और क्षेत्राधिकारी नगर सतीश चंद्र शुक्ला प्रदर्शन स्थल से कुछ समय के लिए गायब हो गए. इस दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे और दुकान बंद करा रहे लोगों का हौसला बढ़ गया और कुछ व्यापारियों के साथ नोकझोंक और अभद्रता की बातें भी सामने आई.

14:01 December 08

लखनऊ: धरने पर बैठे रालोद कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस हिरासत में रालोद कार्यकर्ता.

लखनऊ: किसान आंदोलन के समर्थन में उतरे विपक्षी दलों में राष्ट्रीय लोक दल के नेता भी आज धरने पर बैठ गए. रालोद के प्रदेश कार्यालय से विधानसभा की तरफ बढ़ रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका तो वह भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय के बगल में ही सड़क पर धरने पर बैठ गए. कुछ देर बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया. राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता सुरेंद्र नाथ ने कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है. सरकार में किसान विरोधी लोग शामिल हैं. उन्हें सरकार से निकाल कर बाहर कर देना चाहिए.

13:50 December 08

सीतापुर: हिरासत में लिए गए सपा नेता दिग्विजय सिंह देव

सपा नेता दिग्विजय सिंह देव को पुलिस ने हिरासत में लिया.

सीतापुर: जिले के रेउसा थाना क्षेत्र में मारूबेहण चौरहे से रेउसा चौरहे तक कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन की तैयारी की जा रही थी. इस प्रदर्शन से पहले ही पुलिस ने छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह, सेउता विधानसभा के पूर्व सपा विधायक महेंद्र सिंह झीन बाबू, सेउता विधानसभा अध्यक्ष सीताराम यादव, रिजवान अहमद, पवन सिंह, श्याम मनोहर सहित दर्जनों सपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को मारूबेहण चौराहे से हिरासत में ले लिया.  

13:45 December 08

एटा में भारतीय किसान यूनियन ने नेशनल हाईवे पर लगाया जाम

एटा में भाकियू ने लगाया जाम.

एटा: भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों ने नेशनल हाईवे पर चक्का जाम कर दिया. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल संघर्षी के नेतृत्व में सैकड़ों किसान नेशनल हाईवे पर बैठ गए और चक्का जाम कर दिया. जाम की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया.  

12:37 December 08

चंदौली में पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं में झड़प

चंदौली में प्रदर्शन के दौरान झड़प.

चंदौली: भारत बंद के तहत कृषि कानून के विरोध में जुलूस निकाल रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई. इस दौरान पुलिस और सपाइयों के बीच काफी देर तक नुराकुश्ती का दौर चला. हालांकि बाद में सभी सपा नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर कोतवाली ले गई. पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को डीडीयू जंक्शन के पास रोकने का प्रयास किया. इसके विरोध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता पुलिस से भिड़ गए. दोनों के बीच काफी देर तक नूराकुश्ती का दौर चलता रहा. पुलिस की धरपकड़ के दौरान सपाई सड़क पर लेटकर प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान भारी मशक्कत के बाद पुलिस बल ने सभी सपाइयों को बलपूर्वक हिरासत में लिया और कोतवाली ले आई.

12:32 December 08

सीतापुर में भारत बन्द को लेकर पुलिस अलर्ट

सीतापुर में अलर्ट पर पुलिस.

सीतापुर: प्रशासन की ओर से किसान आंदोलन को देखते हुए जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. साथ ही जिले की सीमाओं को भी सील कर दिया है. एएसपी, एसडीएम और सिटी मजिस्ट्रेट सहित भारी पुलिस और पीएसी बल शहर में रूट मार्ट कर रहा है.

12:28 December 08

पीलीभीत में किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र

पीलीभीत में किसानों ने गाड़ी पर चढ़कर किया प्रदर्शन.

पीलीभीत: जिले में किसानों का प्रदर्शन लगातार उग्र होता जा रहा है. शहर के गौहनिया तालाब के पास किसानों ने गाड़ियों पर चढ़कर जोरदार प्रदर्शन किया. वहीं मौके पर मौजूद पुलिस मूकदर्शक बनी देखती रही. पुलिस किसानों को लगातार समझाने का प्रयास करती रही, लेकिन किसान अपनी मनमानी करते रहे.  

12:01 December 08

एटा में भारत बंद को लेकर प्रशासन अलर्ट

एटा: किसान आंदोलन के चलते भारत बंद का आह्वान किया गया है. ऐसे में जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. डीएम और एसएसपी के अलावा जिले के सभी आलाधिकारीयों सड़कों पर उतरकर व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं. जिले में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स और पीएसी तैनात कर दी गई है.

11:56 December 08

मैनपुरी में विधायक सहित कई सपाई हिरासत में

मैनपुरी में सपा नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया.

मैनपुरी: किसान आंदोलन को सफल बनाने के लिए समाजवादी पार्टी के नेता भारत बंद के समर्थन में उतरे. इसके चलते पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेताओं को हिरासत में लिया. वहीं किशनी विधायक बृजेश कठेरिया, जिला अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव, ब्लाक प्रमुख बिल्लू यादव, भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष तिलक सिंह राजपूत को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

11:43 December 08

वाराणसी में डीएम ऑफिस पर सपाइयों ने लगाया ताला

वाराणसी में जिलाधिकारी कार्यालय पर सपा कार्यकर्ताओं ने लगाया ताला.

वाराणसी: कि‍सान आंदोलन में समाजवादी पार्टी के शामिल होने के बाद सूबे में सि‍यासी पारा गरमा गया है. भारत बंद के आह्वान पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय के गेट पर तालाबंद कर नारेबाजी की. वहीं वाराणसी में सपा नेताओं की घेराबंदी भी शुरू हो गयी है. वाराणसी के सभी बड़े सपा नेताओं को या तो उनके घर में ही नजरबंद कि‍या जा रहा है, या थाने-चौकी पर बि‍ठाने के लि‍ये घर से ले आया जा रहा है.  

11:37 December 08

मऊ में भारत बंद का असर, प्रशासन ने की दुकान खोलने की अपील

मऊ: कृषि कानून को लेकर अब किसान आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है. किसान आंदोलन प्रदेशव्यापी हो चुका है. ऐसे में कई दिनों से चलने वाले किसान आंदोलन के समर्थन ने कई राजनीतिक दल भी अब समर्थन दे रहे हैं. भारत बंद के दौरान शहरी इलाकों से लेकर ग्रामीण इलाकों तक बाजार बंद दिखाई पड़े. किसानों के समर्थन में उतरे सपा और कांग्रेस के नेताओं को पुलिस ने घरों में ही रोक दिया. हलधरपुर थाने के एसएचओ डीके श्रीवास्तव ने पहसा बाजार में दुकानदारों से माइक के माध्यम से अपील की कि जो भी दुकानदार दुकान खोलना चाहता है, वह दुकान खोल सकता है. उसकी पुरी सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन ले रही है.

11:30 December 08

बुलंदशहर में जिलाधिकारी ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

बुलंदशहर:कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन अपनी रफ्तार पकड़ता जा रहा है. सुबह से ही शहर के मुख्य चौराहों पर भारतीय किसान यूनियन द्वारा जाम लगाने की बात कही जा रही है. वहीं बुलंदशहर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने चाक-चौबंद व्यवस्था का भूर चौराहा से एनएच 91 तक जाकर सभी जगह जायजा लिया.

11:24 December 08

बस्ती: पूर्व कैबिनेट मंत्री राम प्रसाद चौधरी सहित कई सपाई गिरफ्तार

बस्ती में सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने भांजी लाठी.

बस्ती: जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया है. भारत बंद के समर्थन में उतरे सपाइयों पर पुलिस ने लाठियां भी भांजी. शास्त्री चौक पर सपा जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव सहित कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया. पूर्व कैबिनेट मंत्री राम प्रसाद चौधरी को भी कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तार किया गया.

10:43 December 08

भारत बंद को लेकर प्रशासन सतर्क, किसान एकता संघ के नेता नजरबंद

बरेली पुलिस ने बढ़ाई गस्त.

बरेली: कृषि कानूनों के खिलाफ मंगलवार को बरेली में भी प्रशासन की ओर से तमाम व्यवस्थाएं की गई हैं. भारत बंद के चलते पूरे जिले में पुलिस और प्रशासन की तरफ से सेक्टर स्कीम लागू कर दी गई है. किसान एकता संघ के बरेली मुरादाबाद प्रभारी डॉक्टर रवि नागर को उनके घर में ही नजरबंद कर दिया गया है. सुबह से ही पुलिस की पेट्रोलिंग शुरू हो गयी है. भारत बंद को लेकर पुलिस और प्रशासन ने जिले को 30 सेक्टर में बांटा है.  

09:13 December 08

प्रयागराज में रोकी गई ट्रेन

प्रयागराज में रोकी गई ट्रेन.

प्रयागराज: कृषि बिल के विरोध में भारत बंद के आवाहन को लेकर प्रयागराज में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोक कर अपना विरोध जताया है. सपा कार्यकर्ताओं ने बनारस से ग्वालियर जाने वाली बुन्देलखंड एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया. इस दौरान सपा कार्यकर्ता पटरी पर भी लेट गए. यह ट्रेन करीब चालीस मिनट तक रुकी रही. प्रयाग स्टेशन के पास ट्रेन को रोका गया. सपा कार्यकर्त्ताओ ने इंजन के आगे बैठकर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की. पुलिस ने आकर प्रदर्शन कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को जबरन पटरी से हटाया. इसके बाद पुलिस दर्जन भर लोगों को पुलिस लाइन ले गई.

Last Updated : Dec 8, 2020, 3:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details