उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: बीईओ बोले, ऑनलाइन शिक्षा पर विशेष ध्यान दें शिक्षक

By

Published : Nov 13, 2020, 12:09 PM IST

लखनऊ में मिशन प्रेरणा और निष्ठा प्रशिक्षण के सम्बन्ध में शिक्षकों के साथ खंड शिक्षा अधिकारी मलिहाबाद ने बैठक की. इस दौरान ऑनलाइन शिक्षा पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया गया.

etv bharat
खंड शिक्षा अधिकारी ने शिक्षकों के साथ की बैठक.

लखनऊ: राजधानी के मलिहाबाद ब्लॉक संसाधन केंद्र पर मिशन प्रेरणा और निष्ठा प्रशिक्षण के सम्बन्ध में शिक्षकों की बैठक खण्ड शिक्षा अधिकारी मलिहाबाद संतोष कुमार मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित की गई.

ऑनलाइन शिक्षा पर दें ध्यान

बैठक में जिला समन्वयक निर्माण दीपक कुमार ने विद्यालयों में कायाकल्प योजना के शत-प्रतिशत क्रियान्वयन पर बल दिया. वहीं जिला समन्वयक बालिका शिक्षा विश्वजीत पाण्डेय ने परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्रों के आधार प्रमाणीकरण पर विस्तार से चर्चा की. इस दौरान जिला समन्वयक प्रशिक्षण संतोष ने शिक्षकों के चल रहे ऑनलाइन निष्ठा प्रशिक्षण में सभी शिक्षकों के शामिल होने पर बल दिया. उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में निष्ठा प्रशिक्षण से कई प्रकार की नई गतिविधियां सीखने को मिलेंगी. इससे छात्रों को शिक्षण देना और आसान होगा. बैठक में प्राथमिक शिक्षक संघ मलिहाबाद के अध्यक्ष अवधेश कुमार, मंत्री फहीम बेग, टीचर्स कोऑपरेटिव लखनऊ के चेयरमैन प्रणय कुमार, एआरपी यादवेन्द्र पाण्डेय, सत्य प्रकाश पाण्डेय सहित मलिहाबाद ब्लाक के शिक्षक संकुल उपस्थित रहे.

बैठक को सम्बोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी मलिहाबाद संतोष मिश्र ने सम्पूर्ण शैक्षिक उन्नयन पर बल दिया. साथ ही बच्चों की ऑनलाइन शिक्षा पद्धति पर विशेष ध्यान देने के लिए अध्यापकों को निर्देशित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details