उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: CAA के समर्थन में प्रदेश भर में रैली, लोगों को किया गया जागरूक

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सीएए के समर्थन में जनजागरूकता रैली निकाली गई. इस रैली के माध्यम से भाजपा नेता व कार्यकर्ता लोगों को सीएए के बारे में जानकारी दी.

By

Published : Jan 12, 2020, 7:49 PM IST

etv bharat
सीएए के समर्थन में प्रदेश भर में रैली.

लखनऊ: सीएए पर भारी विरोध के बीच अब भाजपा के अगुवाई में देश भर में समर्थन रैली निकाली जा रही है. इसी क्रम में सीएए के समर्थन में प्रदेश भर में रैलियां निकाली गईं. इस रैली में भाजपा नेता व तमाम कार्यकर्ता शामिल हुए. रैली के माध्यम से नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में लोगों को जागरूक किया गया. रैली को देखते हुए सभी जिलों में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रही.

वाराणसी में निाकली गई तिरंगा यात्रा.

बिजनौर में जनसभा का आयोजन
भाजपा द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में नुमाइश ग्राउंड में जनसभा का आयोजन किया गया, जिसमें नागरिकता संशोधन अधिनियम के बारे में फैल रही भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास किया गया. सभा के बाद एक रैली निकाली गई. यह रैलाी नगर के मुख्य चौराहों से होते हुए नुमाइश ग्राउंड जाकर संपन्न हुई. रैली में सीएए के समर्थन में जन सैलाब देखने को मिला. मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए वक्ताओं ने सभी से इस कानून का समर्थन करने की बात कही.

बदायूं में जनजागरूकात रैली.

ये भी पढ़ें-लखनऊ: प्रदेश भर में सीएए समर्थन में निकाली गईं रैली, स्कूली छात्र भी हुए शामिल

वाराणसी में निकाली गई तिरंगा यात्रा
पूरे देश में सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध-प्रदर्शन और लोगों के गुस्से का सामना वर्तमान सरकार को करना पड़ा है, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोगों ने इसके समर्थन में आवाज उठाई. रविवार को सीएए के समर्थन में रैली निकाली गई. जिले में बड़ी संख्या में हाथों में तिरंगा लेकर नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में लोग सड़क पर उतरे.

कानपुर देहात में सीएए के समर्थन में रैली.

सीएए के बारे में दी गई जानकारी
महोबा जिले में नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में भाजपा द्वारा एक जनसभा का आयोजन किया गया. इस जनसभा में सीएए के बारे में लोगों को बताया गया कि इस अधिनियम से आम लोगों का कोई नुकसान नहीं है. भाजपा किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें. जिले के प्रभारी मंत्री ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि देश में धरना न देकर पाकिस्तान में जाकर धरना दें. इस मौके पर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. जीएस धर्मेश, सांसद, विधायक समेत भाजपा के कार्यकर्ता, पदाधिकारी मौजूद रहे.

बिजनौर में निकाली गई तिरंगा यात्रा.

ये भी पढ़ें-अलीगढ़ पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, लोगों को सीएए की देंगे जानकारी

बदायूं में सीएए के समर्थन में रैली
बदायूं में जन जागरण अभियान के तहत सीएए के समर्थन में एक रैली का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री अनिल शर्मा मौजूद रहे. बीजेपी कार्यालय के सामने एक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें भारी जनसैलाब सिटीजन अमेंडमेंट एक्ट के पक्ष में उमड़ा. इसके बाद शहर के विभिन्न मार्गों से निकलती हुई रैली का समापन जिलाधिकारी कार्यालय पर हुआ.

कानपुर देहात में समर्थन रैली
कानपुर देहात में एक विशाल जनजागरण रैली का आयोजन किया गया. इस रैली में हजारों की तादात में सभी धर्मों के लोग इकठ्ठा हुए. इस दौरान लोगों ने उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री महेशचंद्र गुप्ता के साथ तिरंगा यात्रा निकाली. तिरंगा रैली के दौरान ईटीवी भारत की टीम ने राज्यमंत्री महेशचंद्र गुप्ता से खास बातचीत की. उन्होनें कहा कि सीएए को लेकर देश में उपद्रवियों ने बवाल किया था. इसीको लेकर जनजागरण रैली निकाली गई. इसमें सभी धर्मों के लोगों ने हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details