उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 11, 2023, 6:17 PM IST

ETV Bharat / state

चोरी का आरोप लगाकर युवक पर तेजाब डालकर जिंदा जलाने का प्रयास, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

लखनऊ के कैंट इलाके में एक ढाबे पर युवक पर चोरी का आरोप लगाते हुए उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया गया. युवक मानसिक रूप से कमजोर बताया जा रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

लखनऊ में युवक को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया.
लखनऊ में युवक को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया.

लखनऊ में युवक को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया.

लखनऊ : कैंट थाना क्षेत्र के निलमथा बाजार में सैनिक द वारियर कैफे एंड रेस्टोरेंट के मालिक ने एक युवक पर चोरी का आरोप लगाते हुए उसको घर से उठा लिया. इसके बाद लाठी-डंडों से उसकी जमकर पिटाई की. परिजनों का आरोप है कि होटल के मालिक ने उनके बेटे पर पेट्रोल डाल कर जिंदा जलाने का प्रयास किया. युवक गंभीर रूप से झुलस गया है. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया है.

निलमथा टेंपो स्टैंड के पास सुनील राजपूत अपनी मां सावित्री, तीन भाइयों और एक बहन के साथ रहता है. परिजनों के मुताबिक, सुनील की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. वह अक्सर घर के बाहर ही सोता था. सुनील की बहन दीप्ति ने बताया कि गुरुवार की सुबह करीब 7:30 बजे भाई घर के बाहर सो रहा था. इसी दौरान पास में रेस्टोरेंट चलाने वाले संचालक आए. वह भाई को खींचते हुए ले गए. ढाबे पर पहुंचकर सुनील की पिटाई कर दी. इसके बाद उसके ऊपर तेजाब डालकर जलाने का प्रयास किया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर झुलसे युवक को सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया. घटना के बाद से ढाबा संचालक फरार है. घायल युवक के परिजनों की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है.

डीसीपी हृदयेश कुमार ने बताया कि सुनील ढाबे पर गया था. वहां उसने रोटी मांगी थी. उसे रोटी मिली भी थी. इसके बाद वह ढाबे से तसला लेकर जाने लगा. इस पर ढाबे पर काम करने वाले एक युवक ने उस पर तेजाब डाल दिया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है, जो भी तथ्य निकल कर आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :भाजपा कार्यालय के सामने युवती ने किया हंगामा, दारोगा ने गाली गलौज कर राहगीरों को भगाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details