उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: रोडवेज के 60 हजार कर्मचारियों के अप्रैल माह वेतन में नहीं होगी कटौती

राजधानी लखनऊ में लॉकडाउन की वजह से भले ही रोडबेज बसे न चली हो, लेकिन कर्मचारियों के वेतन में कोई कटौती नहीं होगी. सभी रोडवेज कर्मियों के खाते में 10 मई तक अप्रैल माह का वेतन दिया जाएगा.

By

Published : May 5, 2020, 3:34 PM IST

रोडवेज कर्मचारी
रोडवेज कर्मचारियों के वेतन में नहीं होगी कटौती

लखनऊ: कोरोना के चलते भले ही रोडवेज बसे बस स्टेशन पर खड़ी रही हो इसके बावजूद भी उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम कर्मचारियों के वेतन में कोई कटौती नहीं करेगा. सभी ड्राइवर और कंडक्टर को अप्रैल माह के पूरे वेतन का भुगतान किया जाएगा.

नियमित और संविदा कर्मियों के वेतन में नहीं होगी कोई कटौती
परिवहन निगम के एमडी डॉ. राजशेखर के साथ बैठक में सेंट्रल वर्कशॉप कर्मचारी संघ, इंपलाइज यूनियन समेत कई यूनियन नेताओं ने इसकी मांग की थी. एमडी डॉ. राजशेखर ने साफ तौर पर कहा कि लॉकडाउन से भले ही बसों का संचालन न हुआ हो इसके बावजूद 60 हजार नियमित और संविदा कर्मियों के वेतन में कोई कटौती नहीं होगी. उन्हें अप्रैल माह का पूरा वेतन भुगतान किया जाएगा.

रोडवेज कर्मचारियों के वेतन में नहीं होगी कटौती

कर्मियों के खाते में 10 मई तक पहुंच जाएगा वेतन
प्रबंध निदेशक ने इस संबंध में यूनियन नेताओं से वार्ता के बाद प्रदेश भर के अधिकारियों को वेतन देने के लिए निर्देशित कर दिया है. रोडवेज के सभी कर्मियों के खाते में 10 मई तक वेतन पहुंच जाएगा. एक माह के वेतन में परिवहन निगम पर लगभग 131 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा.

सेंट्रल रीजनल वर्कशॉप कर्मचारी संघ के महामंत्री जयवंत सिंह और इंपलाइज यूनियन के क्षेत्रीय अध्यक्ष रूपेश कुमार ने बताया कि एमडी ने कहा है कि आने वाले दिनों में अगर बस संचालन शुरू नहीं हुआ तो वेतन देने में दिक्कतें जरूर होंगी. ऐसी स्थिति में निगम वर्तमान स्थितियों के मद्देनजर अध्ययन करते हुए अतिरिक्त आय के लिए ठोस कदम उठाने की तैयारी में है. उन्होंने बताया कि प्रबंध निदेशक ने ड्राइवरों और कंडक्टरों के आपातकालीन बस संचालन और कर्मचारियों के कड़ी मेहनत और समर्पण की विशेष तौर पर प्रशंसा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details