उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिलाओं के लिए फिर एक बार दौड़ेगा पैडमैन

आज भी 18 प्रतिशत महिलाएं ही सुरक्षित सैनिटरी नैपकिन का प्रयोग करती हैं, जबकि 82 प्रतिशत महिलाएं अभी भी मुख्य रूप से पुराने कपड़े, घास, राख और कुछ अन्य असुरक्षित चीजों का प्रयोग करती हैं.

अक्षय कुमार लखनऊ में महिलाओं के लिए रन फॉर नाइन करेंगे

By

Published : Mar 7, 2019, 9:26 AM IST

Updated : Mar 8, 2019, 12:56 PM IST

लखनऊ : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर पूरे भारत में 500 से अधिक शहरों में राष्ट्रीय स्तर पर रन फॉर 9 का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन मासिक धर्म को लेकर समाज में पल रही भ्रांतियों को समाप्त करने के लिए किया जा रहा है, जहां सुपरस्टार अक्षय कुमार लखनऊ में महिलाओं के लिए रन फॉर 9 करेंगे.

अक्षय कुमार लखनऊ में महिलाओं के लिए रन फॉर नाइन करेंगे

नाइन संस्था की सीईओ रिचा कहती हैं कि अभी भी समाज में पीरियड्स को लेकर भ्रांतियां जस की तरफ फैली हुई हैं. इसके साथ ही लोग इसके बारे में बात करना भी जरूरी नहीं समझते. ऐसे में जरूरी है कि इससे जुड़े मिथ को तोड़ा जाए और साथ ही लोगों को बताया जाए कि यह कोई बुरी चीज नहीं बल्कि हम सभी से जुड़ी हुई एक आम बात है. जिसके लिए हम लखनऊ में हजारों प्रतिभागियों के साथ रन फॉर 9 मूवमेंट करवा रहे हैं.

नाइन के सह संस्थापक गौरव ने कहा कि इस मुहिम से सुपरस्टार अक्षय कुमार भी जुड़े हुए हैं. यह रन सहारा शहर से प्रारंभ होगी. इसमें गायक, गीतकार, कलाकार और अन्य लोग शामिल होंगे. खास बात यह है कि इसमें अक्षय कुमार मोटरबाइक पर महिला बाइकर समूह नाम के साथ इस आयोजन का शुभारंभ करेंगे.

Last Updated : Mar 8, 2019, 12:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details