उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चुनाव आयोग को अखिलेश यादव जल्द देंगे नोटिस का जवाब, सुनिए क्या बोले सपा नेता

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) जल्द ही चुनाव आयोग को नोटिस का जवाब देंगे. आरोप था कि विधानसभा क्षेत्रों में मुस्लिम और यादव मतदाताओं के नाम काफी संख्या में काटे गए हैं.

By

Published : Nov 9, 2022, 6:46 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) जल्द ही चुनाव आयोग को नोटिस का जवाब देंगे. आरोप था कि विधानसभा क्षेत्रों में मुस्लिम और यादव मतदाताओं के नाम काफी संख्या में काटे गए हैं. अखिलेश यादव का आरोप था कि प्रति विधानसभा क्षेत्र में 15 से 20 हजार लोगों के नाम काटे गए हैं, जिसके बाद चुनाव आयोग की तरफ से अखिलेश यादव को नोटिस भेजकर इस बयान को लेकर साक्ष्य मांगे थे.

इसके बाद आयोग को नोटिस का जवाब देने के लिए अखिलेश यादव ने सभी पार्टी नेताओं से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों से काटे गए लोगों का नाम पता और एफिडेविट सहित पूरा ब्यौरा मांगा था. समाजवादी पार्टी के नेताओं की तरफ से अखिलेश यादव को विधानसभा क्षेत्रों में जिन लोगों के नाम काटे गए हैं उनकी पूरी डिटेल पहुंचाई जा रही है. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व विधायक असलम राइनी बुधवार को समाजवादी पार्टी मुख्यालय पहुंचे.

बातचीत करते संवाददाता धीरज त्रिपाठी



सपा नेता असलम राइनी ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि अखिलेश यादव के निर्देश पर हमने अपने विधानसभा क्षेत्र में पूरी पड़ताल की है. उनका आरोप है कि हमारे विधानसभा में कम से कम 10 हजार से 15000 मतदाताओं को मताधिकार से वंचित किया गया है. हम पूरे साक्ष्य के साथ एफिडेविट के साथ पूरी जानकारी देने के लिए आए हैं. अब अखिलेश यादव आयोग को सभी साथियों के साथ नोटिस का जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि मैं 1450 वोट से हारा अगर वोट न काटे जाते तो मैं चुनाव जीत जाता. कहा कि आयोग को उन अफसरों पर कार्रवाई करनी चाहिए, जिन्होंने लोगों के नाम काटे.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस नहीं लड़ेगी रामपुर व मैनपुरी का उपचुनाव, प्रदेश अध्यक्ष बोले, पूरा फोकस नगर निकाय चुनाव पर

ABOUT THE AUTHOR

...view details