उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

युवाओं के लिए कुछ नहीं कर रही योगी सरकारः अखिलेश यादव

राजधानी लखनऊ में स्थित सपा कार्यालय में अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस (International Youth Day) पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने युवाओं को सम्मानित किया. इसके साथ ही अखिलेश ने भाजपा सरकार निशाना साधा.

By

Published : Aug 12, 2021, 9:12 PM IST

अखिलेश यादव ने युवाओं को किया सम्मानित.
अखिलेश यादव ने युवाओं को किया सम्मानित.

लखनऊः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस (International Youth Day) पर गुरुवार को राष्ट्रीय युवा विजेता एवं यूथ आईकान अवॉर्डी युवाओं को सम्मानित किया. वीरोत्सव कार्यक्रम के तहत विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले सम्मानित नौजवानों को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रतीक चिह्न, सम्मान पत्र और तुलसी का पौधा भेंट किया. इस दौरान अखिलेश ने युवाओं को प्रोत्साहित भी किया.

समाजवादी पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में युवाओं को सम्बोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भारत में 65 प्रतिशत युवा आबादी है. युवाओं को अवसर मिलने से ही भारत विश्व गुरु बनेगा. मौजूदा सरकार युवाओं के लिए कुछ नहीं कर रही है. उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार ने नौजवानों के हित में एक भी कार्य नहीं किया, जबकि समाजवादी सरकार में छात्रों-नौजवानों के बेहतर भविष्य की दिशा में कई नीतिगत निर्णय लिए गए थे. नौकरी और शिक्षा की राह समाजवादी पार्टी की सरकार ने बनाई थी. भाजपा सरकार युवा विरोधी है. बेरोजगारी की समस्या के निदान की दिशा में सरकार का रवैया उदासीन है.

इसे भी पढ़ें-बसपा छोड़ सपा में आए पूर्व मंत्री राजपाल सैनी का कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत


नेशनल यूथ एवार्डी एवं यूथ आईकान द्वारा आयोजित कार्यक्रम का संयोजन डाॅ. केपी यादव (पूर्व अध्यक्ष उत्तर प्रदेश गौ सेवा आयोग), प्रदीप सिसौदिया और हेमन्त यादव ने किया. राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को यूथ आईकान प्रदीप सिसौदिया ने रुद्राक्ष का पौधा और डाॅ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की पुस्तके भेंट की. इस अवसर पर नेशनल यूथ अवार्डी हेमन्त यादव, रजत गुप्ता, डाॅ. रंजना त्रिपाठी शौर्य पुरस्कार विजेता रोहित कश्यप, अजीत कुशवाहा, यूथ आईकान अभिषेक सिंह, हरिकीरत सिंह, विनय पाण्डा, असद साजिद, राम सिंह वर्मा, विकेश सिंह सोनू सहित अन्य युवाओं को सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details