उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

क्या जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजकर अखिलेश यादव कायम रखेंगे दोस्ताना?

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आरएलडी मुखिया चौधरी जयंत सिंह को महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा भेज सकते हैं. इसकी चर्चा सियासी गलियारों में तेजी से हो रही है. आइए जानते हैं पूरा समीकरण.

By

Published : Mar 21, 2022, 8:12 PM IST

ETV BHARAT
अखिलेश जयंत

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़े जयंत और अखिलेश आगे भी अपना साथ बरकरार रखना चाहते हैं. यही वजह है समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आरएलडी मुखिया चौधरी जयंत सिंह को महागठबंधन के प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा भेज सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक जल्द ही इसे लेकर अखिलेश और जयंत के बीच बैठक होने वाली है.

उल्लेखनीय है कि मार्च में 11 राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल पूरा होने वाला है. इसके चलते जुलाई माह में राज्यसभा के चुनाव होने हैं. ऐसे में अब उच्च सदन में पहुंचने को लेकर भी लामबंदी शुरू हो गई है. कहा जा रहा है कि जयंत चौधरी को प्रत्याशी बनाकर अखिलेश यादव राज्यसभा भेज सकते हैं. इस संबंध में राष्ट्रीय लोक दल के नेताओं से जानकारी ली गई तो सीधे तौर पर वे कुछ बता पाने में असमर्थ थे. लेकिन उनका यह जरूर कहना है कि रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह राज्यसभा जरूर जाएंगे. इसको लेकर दोनों नेताओं के बीच बातचीत जारी है.

यह भी पढ़ें-जेल में कैदी ने चादर से फंदा लगाकर की आत्महत्या

बता दें कि एमएलसी के चुनाव में भी अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी की राष्ट्रीय लोकदल को भी दो सीटें दी हैं, जिन पर आरएलडी ने गाजियाबाद से सुनील कुमार रोहटा को प्रत्याशी बनाया है तो बुलंदशहर-गौतमबुद्ध नगर से सुनीता शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details