उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में टैक्स फ्री हुई तानाजी, अजय देवगन ने योगी को कहा Thank you

By

Published : Jan 14, 2020, 10:26 AM IST

Updated : Jan 14, 2020, 1:54 PM IST

10 जनवरी को अजय देवगन की फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर ने सिनेमाघर में दस्तक दी थी. इस फिल्म को दर्शकों को ढेर सारा प्यार मिल रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार ने अजय देवगन की फिल्म को यूपी में टैक्स फ्री कर दिया है. इस पर अजय देवगन ने ट्वीट कर योगी को धन्यवाद दिया.

टैक्स फ्री हुई तानाजी
टैक्स फ्री हुई तानाजी

लखनऊः अजय देवगन की तानाजी फिल्म को उत्तर प्रदेश में कर मुक्त घोषित कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंदी फीचर फिल्म तानाजी-द अनसंग वारियर को प्रदेश में राज्य माल और सेवा कर (एसजीएसटी) से मुक्त करने का निर्णय लिया है. गत रविवार को फिल्म अभिनेता अजय देवगन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की थी.

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने मंगलवार को जारी बयान में बताया कि फीचर फिल्म तानाजीः द अनसंग वारियर छत्रपति शिवाजी महाराज के साहसी एवं समर्पित सेनापति तानाजी मालुसरे की वीर गाथा पर आधारित है. तानाजी मालुसरे की वीरता और उनके त्यागपूर्ण जीवन से अधिक से अधिक लोग प्रेरणा प्राप्त कर सकें. इसके दृष्टिगत मुख्यमंत्री ने यह निर्णय लिया है. उत्तर प्रदेश में इस फीचर फिल्म को करमुक्त करने के संबंध में फिल्म के सह निर्माता एवं सुप्रसिद्ध अभिनेता अजय देवगन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया था.

इस फिल्म में देवगन ने वीर तानाजी मालुसरे का चरित्र अभिनीत किया गया है. इतिहास के अनुसार, सन 1670 में तानाजी ने सिंह गढ़ की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और उन्होंने मुगलों से भीषण युद्ध करते हुए इस किले को हासिल कर लिया था. यद्यपि इस युद्ध में उन्हें वीरगति प्राप्त हुई थी.

Last Updated : Jan 14, 2020, 1:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details