उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आदर्श आचार संहिता लागू होते ही नगर पंचायत ने शुरू की प्रचार सामग्री हटाने की प्रक्रिया

चुनाव आयोग ने रविवार को लोकसभा चुनावों की तारीख की घोषणा कर दी है. चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही आचार संहिता लागू हो गई. इसके साथ ही जगह-जगह लगे राजनीतिक दलों के बैनर, पोस्टर, होर्डिंग्स हटवाए जा रहे हैं. साथ ही धारा 144 भी लागू कर दी गई है.

By

Published : Mar 10, 2019, 10:23 PM IST

लखनऊ

लखनऊ : लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही देश में आचार संहिता लागू हो गई. आचार संहिता लागू होते ही नगर पंचायत मलिहाबाद में लगे विभिन्न राजनीतिक दलों के बैनर पोस्टर हटाने का कार्यक्रम शुरू कर दिया गया. नगर पंचायत के कर्मचारी चौराहों, गलियों और भवनों पर लगे विभिन्न राजनीतिक दलों के बैनर, पोस्टर और होर्डिंग्स को हटाने में जुट गए हैं.

आचार संहिता लागू होते प्रदेश भर में राजनीतिक दलों के पोस्टर, बैनर हटाए जा रहे हैं.

कौशांबी

लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद आचार संहिता लागू होते ही अधिकारी इसका पालन करने में जुट गए हैं. प्रशासनिक अधिकारियों नेकर्मचारियों केसाथपैदल मार्च करसड़कों एवं सार्वजनिक स्थानों पर लगे राजनीतिक दलों के बैनर, पोस्टर से लेकर झंडे और होर्डिंग्स हटवाए. साथ ही शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं के पोस्टर, बैनर आदि भी हटवाए गए.

सोनभद्र

लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है. प्रशासन ने जिले के विभिन्न क्षेत्रो में राजनीतिक दलों के लगे बैनर, पोस्टर और होर्डिंग्स को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है. इसमें एसडीएम समेत नगर पालिका, पुलिस विभाग की टीम लगी हुई है.

बिजनौर

लोकसभा चुनावों की तारीखों की आज चुनाव आयोग ने घोषणा कर दी. तारीखों की घोषणा के बाद आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन ने जिले में राजनीतिक दलों के लगे बैनर, पोस्टर और होर्डिंग्स को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है.

जौनपुर

लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन जिले में लगे राजनीतिक दलों के बैनर, पोस्टर आदि को हटवाने में जुट गई है. एसडीएम, सीओ, नगर पालिका के कर्मचारियों ने लगे हुए पोस्टरों, बैनरों आदि को हटवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details