उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 30, 2019, 2:57 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी में नहीं रुक रहा बाढ़ और बारिश का कहर, 4 दिनों में 94 की मौत

उत्तर प्रदेश में पिछले चार दिनों में बाढ़ और भारी बारिश के चलते अब तक 94 लोगों की मौत हो चुकी है. पीड़ितों को तत्काल मुआवजा राशि दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं जिलाधिकारियों एडीएम व अन्य डिजास्टर स्टाफ को सक्रिय रहने और अलर्ट मोड पर रहने के निर्देशित किया गया है.

यूपी में बाढ़ और बारिश का कहर.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में पिछले 4 दिनों में बाढ़ और भारी बारिश के चलते 94 लोगों की दर्दनाक मौत हुई है. वहीं राहत आयुक्त कार्यालय से जारी आंकड़ों के अनुसार ये मौतें भारी बारिश के कारण कच्चे मकानों के गिरने की वजह से हुई है.

यूपी में बाढ़ और बारिश का कहर.

4 दिनों में 94 की मौत
उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में पिछले 4 दिनों में हुई मूसलाधार बारिश की वजह से 94 लोगों की मौत हुई है. इन सभी लोगों को तत्काल मुआवजा राशि दिए जाने के निर्देश राहत आयुक्त गौरी शंकर प्रियदर्शी की तरफ से दिए गए हैं. सभी जिलाधिकारियों की तरफ से इन लोगों को मुआवजा राशि देने की कार्यवाही की जा रही है, जिससे लोगों के परिवारों को आर्थिक मदद मिल सके. वहीं जारी आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार 27 सितंबर को उत्तर प्रदेश में 44 लोगों की मौत, 28 सितंबर को 35 और 29 सितंबर को प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 15 लोगों की मौतें हुई हैं. कुल मिलाकर अब तक बीते 4 दिनों में 94 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:-लखनऊ: शुरू हुआ 'ऑपरेशन 420', अब धोखेबाजों की खैर नहीं

भारी बारिश के कारण हम जिलों में राहत कार्य कराने के लिए सभी जिलाधिकारियों के संपर्क में हैं. जल प्लावन कम हो उसके लिए अधिक से अधिक राहत कार्य किए जा रहे हैं. हमने सभी जिलाधिकारियों एडीएम व अन्य डिजास्टर स्टाफ को सक्रिय और अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा है. साथ ही हमारी कोशिश है कि कम से कम जनहानि हो.
जीएस प्रियदर्शी, राहत आयुक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details