उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 13, 2021, 10:22 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी में कोरोना से एक की मौत, 8 लाख लोगों को लग चुकी वैक्सीन

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. बीते 24 घंटे में कोरोना से एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है, वहीं 93 नए मामले सामने आए हैं. वहीं प्रदेश में अबतक 8 लाख लोगों को वैक्सीन का पहला डोज दिया जा चुका है.

कोरोना अपडेट
कोरोना अपडेट

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है. 93 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. 281 लोगों ने संक्रमण को मात दी है.

उत्तर प्रदेश में वर्तमान में 398 संक्रमण के सक्रिय मामले हैं. अब तक प्रदेश में 8,699 लोगों की संक्रमण से मृत्यु हुई है. वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 98% से अधिक पहुंच गया है.

राजधानी लखनऊ की स्थिति
राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस से एक की मृत्यु हुई है. 16 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं. 26 लोगों ने संक्रमण को मात दी है. राजधानी लखनऊ में 388 संक्रमण के सक्रिय मामले हैं. अब तक 1186 लोगों की संक्रमण से मृत्यु हुई है.

फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगाई जा रही वैक्सीन
कोरोना वायरस संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए उत्तर प्रदेश में तेजी से वैक्सीनेशन का काम किया जा रहा है. दूसरे चरण के तहत उत्तर प्रदेश में फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा रही है. इससे पहले स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. अब तक उत्तर प्रदेश में लगभग 8 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स और स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details