उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जन्मदिन पार्टी में खाना खाने के बाद 70 लोग अस्पताल में भर्ती, कई हायर सेंटर रेफर

By

Published : Nov 2, 2022, 3:37 PM IST

Updated : Nov 2, 2022, 4:10 PM IST

लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के गौरा गांव में सोमवार देर रात खाना खाने के बाद 35 से अधिक लोगों की हालत बिगड़ गई थी. मोहनलालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 39 लोगों को भर्ती किया गया था. अब तक 70 से ज्यादा लोग फूड प्वाॅइजनिंग से बीमार (70 people sick from food poisoning) हो चुके हैं.

ो

लखनऊ. राजधानी के मोहनलालगंज के गौरा गांव में फूड प्वाॅइजनिंग के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक 70 से ज्यादा लोग फूड प्वाॅइजनिंग से बीमार (70 people sick from food poisoning) हो चुके हैं. लोगों के स्वास्थ्य में सुधार न होने के चलते उन्हें सिविल अस्पताल, बलरामपुर, लोकबंधु अस्पताल रेफर किया जा रहा है.

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि गौरा गांव में लोग फूड प्वाॅइजनिंग का शिकार हुए हैं. सीएमओ के मुताबिक अब तक 61 लोगों को मोहनलालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है. मोहनलालगंज सीएससी से लखनऊ के बड़े अस्पतालों में 18 लोगों को रेफर किया गया है. स्वास्थ्य महकमे के अफसरों की टीम लगातार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और गौरा गांव का निरीक्षण कर रही है. हालांकि एक साथ दर्जनों लोग फूड प्वाॅइजनिंग का शिकार कैसे हो गए, इसकी जांच की जा रही है. सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल के मुताबिक सिविल अस्पताल, बलरामपुर अस्पताल और लोकबंधु अस्पताल के दस-दस बेड आरक्षित किए गए हैं. सभी के लक्षण सामान्य हैं. वहीं समुदाय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती मरीजों का कहना है कि इलाज पूरी तरह से नहीं मिल पा रही है. जिस कारण जिला अस्पताल रेफर कर दिया जा रहा है.

जानकारी देते संवाददाता अरूण चतुर्वेदी

यह भी पढ़ें : फायर विभाग में चली मुख्यमंत्री योगी की तबादला रेल, मंगेश लखनऊ व अरविंद गोरखपुर के बने CFO

यह था मामला : लखनऊ के मोहनलालगंज कोतवाली क्षेत्र के गौरा गांव में सोमवार देर रात खाना खाने के बाद 35 से अधिक लोगों की हालत बिगड़ गई थी. मोहनलालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को 39 लोगों को भर्ती किया गया था. भर्ती मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा था. मोहनलालगंज के कई डॉक्टरों को सीएचसी बुलाया गया था. लखनऊ सीएमओ ने गोसाईगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, नगराम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भी डॉक्टरों को बच्चों के इलाज के लिए लगाया था. सभी बच्चे बुखार और दस्त से पीड़ित थे.

यह भी पढ़ें : मोहनलालगंज में फूड प्वाइजनिंग के शिकार करीब 39 बच्चे बीमार, अलर्ट पर अस्पताल

Last Updated : Nov 2, 2022, 4:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details