उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

6 ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी जोरों पर की जा रही है. इसी बीच गुडंबा पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ तीन शातिर लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

By

Published : Apr 26, 2021, 6:45 AM IST

लखनऊ: कोरोना महामारी के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी भी जोरों पर की जा रही है. मजबूरी में मरीज के तीमारदार ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ रेमडीसीवीर इंजेक्शन महंगे दामों पर खरीद रहे हैं, लेकिन इसी बीच पुलिस भी इन शातिरों के खिलाफ अभियान चला रही है. जिससे मरीजों को जरूरत की चीजें आसानी से कम दामों पर मिल सके. इसी बीच गुडंबा पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ तीन शातिर लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

इसे भी पढ़ें:लखनऊ पहुंची रेमडेसिविर इंजेक्शन की बड़ी खेप

मुखबीर की सूचना पर हुई कार्रवाई

गुडंबा इलाके के कुर्सी रोड पर स्थित 3 शातिर आरोपी पिकअप के डाले में ऑक्सीजन के 6 सिलेंडर लेकर आये हुए थे. ये तीनों शातिर सिलेंडरों को मनमुताबिक दामों पर बेचने की फिराक में थे, लेकिन इसी दौरान पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर तीनों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने इनके पास से 27,500 रुपये की नकदी, 6 ऑक्सीजन सिलेंडर और एक पिकअप बरामद किया है.

इंस्पेक्टर फरीद अहमद ने बताया कि रविवार की रात तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया पकड़े गए आरोपियों की पहचान केशव सिंह, धीरज कश्यप और मोहम्मद आमिर के रूप में हुई है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इन सिलेंडरों को 10 हजार से 15 हजार की कीमत में बेचा जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details