उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: नेताजी सुभाष चंद्र बोस डिग्री कॉलेज में मनाया गया 23वां वार्षिकोत्सव, मेधावी पुरस्कृत

राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला डिग्री कॉलेज के 23 वर्ष पूरे होने पर वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया. इसमें मेधावी छात्रों को उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बृजेश पाठक ने पुरस्कृत किया.

By

Published : Jan 23, 2020, 12:34 AM IST

etv bharat
नेताजी सुभाष चंद्र बोस डिग्री कॉलेज में 23वां वार्षिकोत्सव मनाया गया.

लखनऊ:राजधानी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला डिग्री कॉलेज में 23वां वार्षिकोत्सव और पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बृजेश पाठक और स्थानीय विधायक डॉ. नीरज वोरा उपस्थित हुए. यह समारोह कार्यक्रम दो दिन चलेगा, क्योंकि 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123वीं जयंती है, इस उपलक्ष्य में यह कार्यक्रम संचालित रहेगा.

23वां वार्षिकोत्सव मनाया गया.

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123वीं जयंती के उपलक्ष्य में अलीगंज स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस महिला डिग्री कॉलेज के 23 वर्ष पूरे होने पर वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया. इसमें मेधावी छात्राओं को पुरस्कृत किया गया. वहीं दूसरी ओर मंच पर छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का रंगमंच किया गया. इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री बृजेश पाठक और क्षेत्रीय विधायक डॉ. नीरज वोरा सहित तमाम लोग मौजूद रहे.

सर्वाधिक अंक पाने वाली छात्राओं में स्वच्छा द्विवेदी, अंजू सिंह, नम्रता सिंह, अंशु यादव, निधि वर्मा, कविता भारती, प्रतिमा यादव, वत्सला यादव को मंत्री बृजेश पाठक ने पुरस्कृत किया. इस बीच कुल 34 छात्राओं को नेताजी सुभाष चंद्र बोस डिग्री कॉलेज की तरफ से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया और उनके उज्जवल भविष्य के लिए प्रोत्साहित किया गया.

इस दौरान मंत्री बृजेश पाठक ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के मार्गदर्शन में छात्राएं अपनी प्रतिभा दिखा रही हैं और मुझे उम्मीद है कि उनके मार्गदर्शन से छात्राएं आगे बढ़ रही हैं.

ये भी पढ़ें- यहां किशोरियों को नहीं होती है हिचकिचाहट, डॉक्टर दीदी खुलकर करती हैं बात

वहीं प्रिंसिपल अनुराधा तिवारी ने छात्राओं को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा कि यह प्रोग्राम 2 दिन चलेगा. बुधवार को वार्षिकोत्सव था और गुरुवार को सुभाष चंद्र बोस की जयंती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details