उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Additional Transport Commissioner की सख्ती के बाद कंपनी ने दिया भरोसा, हर दिन होगी 175 वाहनों की फिटनेस

By

Published : Mar 29, 2023, 8:24 AM IST

आरटीओ में वाहन स्वामियों को फिटनेस में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ (Additional Transport Commissioner) रहा है. जिसको लेकर अपर परिवहन आयुक्त ने फिटनेस करने वाली दोनों कंपनियों को तलब किया. दोनों कंपनी के प्रतिनिधियों ने अपना पक्ष रखा.

ो

लखनऊ : ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ के सेंटर पर वाहन स्वामियों को फिटनेस में हो रही दिक्कत की शिकायत पर अपर परिवहन आयुक्त ने दोनों कंपनियों को तलब किया. दोनों कंपनियों के प्रतिनिधि एडिशनल ट्रांसपोर्ट कमिश्नर के सामने अपना पक्ष रखने के लिए उपस्थित हुए. इस दौरान सॉफ्टवेयर और मशीनों के मेंटेनेंस का काम देखने वाली कंपनी रोजमार्ट की तरफ से पूरा सहयोग करने का भरोसा दिया गया, वहीं परीक्षण का काम कर रही फिलिंग स्टेशन की तरफ से 72 घंटे के अंदर हरहाल में कमियों को दूर कर वाहन स्वामियों की समस्या का निवारण करने का आश्वासन दिया. अपर परिवहन आयुक्त ने साफ तौर पर कहा कि अगर किसी कंपनी की गलती से वाहन स्वामियों को दिक्कत हुई तो कार्रवाई तय है.



बैठक में अपर परिवहन आयुक्त ने सुझाव दिया कि परीक्षण केंद्र में 'हेल्पडेस्क को तत्काल प्रभाव से प्रारम्भ किया जाए. इसके बाद हरि फिलिंग स्टेशन के प्रतिनिधि रोहित सिंह ने कहा कि हेल्पडेस्क स्थापित की जा रही है. हेल्पडेस्क पर वाहन स्वामियों, वाहन चालकों की सभी समस्याओं का निवारण किया जाएगा. अपर परिवहन आयुक्त ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को विश्वास दिलाया कि अगले 72 घंटे के अन्दर परीक्षण केन्द्र की सभी समस्याओं का निवारण हो जाएगा. उन्होंने कहा कि परीक्षण केन्द्र में प्रतिदिन 150-175 वाहनों का परीक्षण किया जायेगा. इसके अलावा अधिकारियों की तरफ से सख्त निर्देश दिया गया कि स्टाफ को कम से कम 2 माह तक के लिए इस केंद्र में अस्थाई रूप से तैनात किया जाए, इसके बाद कंपनी की तरफ से भी परिवहन विभाग के अधिकारियों को विश्वास दिलाया गया कि यहां पर स्टाफ की तैनाती की जाएगी, जिससे वाहन स्वामियों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो सके, सही समय पर वाहनों की फिटनेस हो. बता दें कि एक दिन पूर्व ही परिवहन विभाग के अधिकारियों ने इंस्पेक्शन एंड सर्टिफिकेशन सेंटर का निरीक्षण किया था. इस दौरान उन्हें मुख्य रूप से दो खामियां मिली थीं.


मंगलवार को हुई मीटिंग में अपार परिवहन आयुक्त निर्मल प्रसाद के अलावा आरटीओ आरपी द्विवेदी, एआरटीओ (प्रशासन) अखिलेश द्विवेदी, क्षेत्रीय निरीक्षक (आरआई) प्रशांत कुमार की उपस्थिति रहे.

यह भी पढ़ें : UP Vegetable Price : यूपी में सब्जियों के दाम में उतार चढ़ाव, जानिए वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details