उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 16, 2022, 9:45 PM IST

ETV Bharat / state

एसजीपीजीआई के सीसीयू में वेंटिलेटर के लिए नहीं करना पड़ेगा इंतजार, 12 बेड और बढ़े

एसजीपीजीआई के सीसीएम में गंभीर मरीजों को वेंटिलेटर के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा. इस बाबत एसजीपीजीआई से जुड़ा एक अहम प्रस्ताव योगी सरकार ने बुधवार को पारित किया है. एसजीपीजीआई के सीसीयू (क्रिटिकल केयर यूनिट) के लिए 12 बेड बढ़ाने की मंजूरी दी गई है. अभी तक क्रिटिकल केयर यूनिट में 21 बेड वर्किंग में हैं. 12 बेड बढ़ाने के बाद इनकी संख्या 33 हो जाएगी.

c
c

लखनऊ : एसजीपीजीआई के सीसीएम में गंभीर मरीजों को वेंटिलेटर के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा. इस बाबत एसजीपीजीआई से जुड़ा एक अहम प्रस्ताव योगी सरकार ने बुधवार को पारित किया है. एसजीपीजीआई के सीसीयू (क्रिटिकल केयर यूनिट) के लिए 12 बेड बढ़ाने की मंजूरी दी गई है. अभी तक क्रिटिकल केयर यूनिट में 21 बेड वर्किंग में हैं. 12 बेड बढ़ाने के बाद इनकी संख्या 33 हो जाएगी.


बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने भी पीजीआई के क्रिटिकल केयर विभाग (Critical Care Department of PGI) में कम बेड होने से मरीजों को असुविधा होने को लेकर चिंता जाहिर की थी. बुधवार को बैठक में अब 12 बेड़ और बढ़ाए जाने से गंभीर मरीजों को प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ेगी. इस काम पर 571 लाख ₹49 हजार रुपए की लागत आएगी.


एसजीपीजीआई के डायरेक्टर आरके धीमान (SGPGI director RK Dhiman) ने ईटीवी भारत को बताया की सीसीएयू में पहले 21 बेड थे. 12 बेड और बढ़ाए जाएंगे. ऐसे में बेडों की 33 संख्या हो जाएगी. इसके बाद केटीयू यानी किडनी ट्रांसप्लांट यूनिट डिपार्टमेंट के आठ बेड और सीसीयू डिपार्टमेंट को दिए जाएंगे. ऐसे में बहुत जल्द 41 बेड़ हो जाएंगे और गंभीर मरीजों को बेहतर इलाज मिल पाएगा. हमारा हमेशा प्रयास रहता है कि हर मरीज को बेहतर से बेहतर इलाज मिलता रहे.

यह भी पढ़ें : याजदान बिल्डर्स की बिल्डिंग के ध्वस्तीकरण मामले में जवाब - हाईकोर्ट ने अंतरिम आदेश से किया इंकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details