उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दहेज ने मिलने पर पत्नी को घर से निकाला फिर की दूसरी शादी, 8 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

ललितपुर में दहेज के लिए पति और ससुराल वालों ने महिला के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया. इसके बाद पति ने दूसरी शादी कर ली. महिला की शिकायत पर थाना जाखलौन में 8 लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है.

By

Published : Nov 15, 2022, 11:11 AM IST

Etv Bharat
महिला के साथ मारपीट

ललितपुरःजिले में दहेज के लिए एक महिला से मारपीट कर उसके पति और ससुराल वालों ने मार्च में उसे घर से निकाल दिया था. महिला का आरोप है कि उसके ससुराल वाले उससे एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे. इसके बाद जब पीड़ित महिला के पिता ने पैसे देने में असर्मथता जताई, तो उसके पति ने दूसरी शादी कर ली. इसकी जानकारी होने पर पत्नी ससुराल पहुंची, तो पति और उसकी दूसरी पत्नी ने पीड़ित महिला से मारपीट की. पीड़िता ने 13 नवबंर यानी रविवार को इसकी शिकायत थाना जाखलौन में की. शिकायत के आधार पर पुलिस ने पर 8 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार, ललितपुर के थाना जाखलौन क्षेत्र के नयागांव की एक महिला ने थाना जाखलौन मे शिकायत पत्र दिया. इस पत्र में महिला ने अपने पति महेंद्र व ससुराल पक्ष पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला का आरोप है कि उसका पति महेंद्र उसके साथ मारपीट करता था और पैसे की मांग करता था. महिला ने बताया कि उसकी शादी 8 वर्ष पूर्व नयागांव के महेंद्र से हुई थी. उसके माता-पिता ने शादी में दो लाख पचास हजार रुपये नगद व सोने की चेन भी दी थी. लेकिन, पिछले एक साल से उसका पति और ससुराल वाले उससे पैसे और मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे.

पीड़िता ने बताया कि जब उसके पिता ने इसे देने में असमर्थ होने की बात कही तो उसके पति और ससुराल वालों ने मारपीट कर उसे मार्च में घर से निकाल दिया. इसके बाद पीड़िता अपने मायके में चली गई. इस बीच महिला को पता चला कि उसके पति महेंद्र ने 26 जून को दूसरी शादी कर ली. पीड़ित महिला ने बताया कि जब रविवार को वह अपने ससुराल पहुंचकर इसका विरोध किया तो उसके पति महेंद्र और उसकी दूसरी पत्नी ने महिला से मारपीट की. वहीं, थानाध्यक्ष जाखलौन राजा दिनेश सिंह ने बताया कि महिला की शिकायत पर 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच चल रही है. जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःहरियाणा में धूमधाम से हुई कुत्ते कुतिया की शादी, हल्दी और मेहंदी की रस्म के बाद पंडित ने दिलवाए 7 फेरे

ABOUT THE AUTHOR

...view details