उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना इफेक्टः ललितपुर में नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को किया जा रहा है जागरूक

By

Published : Mar 19, 2020, 5:37 PM IST

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में कोरोना वायरस को लेकर युवाओं की टोली नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रही है. साथ ही बेरोजगार युवाओं के लिए सरकार की स्कीम कौशल विकास केंद्रों में शुरू हुई आईटीआई ट्रेनिंग के लिए भी जागरूक किया हैं.

कोरोना वायरस
कोरोना वायरस पर लोगों को जागरुक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया.

ललितपुर: जिले में कोरोना वायरस से बचाब और बेरोजगार युवाओं के लिए सरकार की ओर से शुरू हुई कौशल विकास केंद्रों में आईटीआई ट्रेनिंग को लेकर युवाओं की टोली के द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया. जहां नुक्कड़ नाटक के माध्यम से युवाओं और लोगों को जागरूक किया गया.

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से युवाओं की टोली लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए उपाय बता रही है. साथ ही बेरोजगार युवाओं के लिए सरकार की ओर से शुरू हुई स्कीम का प्रोमोशन कर रही हैं.

कोरोना वायरस पर लोगों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया.
नुक्कड़ नाटक का आयोजनभारत देश में ही नहीं बल्कि कई देशों के लोग कोरोना वायरस की बीमारी से सहमे हुए हैं. भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस की बीमारी को महामारी भी घोषित कर दिया गया है. ऐसे में युवाओं की टोली ललितपुर जिले में लोगों को कोरोना वायरस को लेकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक कर रही हैं. साथ ही बेरोजगार युवाओं के लिए सरकार की स्कीम कौशल विकास केंद्रों में शुरू हुई आईटीआई ट्रेनिंग के लिए भी जागरूक कर रहें हैं.


इसे भी पढ़ें-ललितपुर: कोरोना वायरस के चलते उर्स मेला स्थगित करने की मांग

ये नुक्कड़ नाटक कौशल विकास केन्द्र का आईटीआई की ट्रेनिंग के लिए हो रहा है. जो देश भर में युवाओं की बेरोजगारी है और बेरोजगारी के लिए सरकार की तरफ से जो स्कीम शुरू हुई है उसका प्रोमोशन हम लोग कर रहे हैं. साथ ही कोरोना वायरस जो है उसके बारे में हम सबसे पहले जानकारी देते हैं कि लोग अपने हाथों को सबसे पहले अच्छे से धोए और जब खांसी आये या आस पास किसी ऐसे व्यक्ति को जो खांस रहा हो तो ध्यान रखें.
राजीव कुमार, नुक्कड़ नाटक मुखिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details