उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ललितपुर: जिला अस्पताल परिसर में कांग्रेसियों ने जमकर काटा हंगामा

यूपी के ललितपुर जिला अस्पताल परिसर में रविवार को हृदय रोगियों के इलाज के लिए नवनिर्मित CCU यूनिट जनता को समर्पित किए जाने के एक बाद घंटे बाद ही उसमें ताला लग गया. मामले को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य समेत कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा.

By

Published : Aug 6, 2019, 9:42 AM IST

जिला अस्पताल परिसर में कांग्रेसियों ने जमकर काटा हंगामा.

ललितपुर:जिला अस्पताल परिसर में हृदय रोगियों के इलाज लिए नवनिर्मित CCU यूनिट का कृषि मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने रविवार को उद्घाटन करके उसे जनता के लिए समर्पित किया था, जिसके एक बाद घंटे बाद ही उसमें ताला लगा दिया गया था, जिससे नाराज पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेसी कार्यकर्ता CCU यूनिट के बाहर एकत्र हो गए और एक व्यक्ति को स्ट्रैचर पर लिटाकर प्रभारी मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं एसडीएम सदर ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे लोगों को समझाकर शांत कराया.

जिला अस्पताल परिसर में कांग्रेसियों ने जमकर काटा हंगामा.

उद्घाटन के एक घंटे बाद ही CCU यूनिट में लगा ताला-

  • जिला अस्पताल परिसर में नवनिर्मित CCU यूनिट का कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने उद्घाटन किया था.
  • उद्घाटन के एक घंटे बाद ही उसमें ताला लगाकर बंद कर दिया गया था.
  • इससे नाराज पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने CCU यूनिट के बाहर जमकर हंगामा किया.
  • कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने एक व्यक्ति को स्ट्रैचर पर लिटाकर प्रभारी मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.
  • वहीं एसडीएम सदर गजल भारद्वाज ने बताया कि अभी स्टाफ की कमी है.
  • तीन-चार दिन में स्टाफ की नियुक्ति हो जाएगी, जिसके बाद इसे प्रॉपर तरीके से संचालित किया जाएगा.

ललितपुर स्वास्थ्य की दृष्टि से पिछड़ा हुआ जिला था. पिछली सरकार में वायलेट प्रोजेक्ट में एनसीडी सेल ललितपुर और झांसी में बनी थी. दुर्भाग्य का विषय रहा कि केंद्र से सरकार चली गई और प्रदेश की सरकार ने तव्वजो नहीं दी. लेकिन जब जुमले वाली सरकार आई और लोगों ने आंदोलन किया तो इस CCU का मंत्री ने उद्घाटन किया. उद्घाटन करने बाद जब मरीज आ रहे हैं तो उसमें ताला लगा है. इसे जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. अभी तक लोग धोखाधड़ी करते थे, लेकिन ये तो सरेआम सरकार ने धोखाधड़ी की है.
प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस

जो यूनिट खुला है वह रेगुलर यूनिट नहीं है, वह एक स्पेशल कार्डियाक यूनिट है. हृदय रोगियों का पहले अस्पताल में परीक्षण किया जाएगा और हृदय संबंधी समस्या होने पर मरीज कार्डियाक केयर यूनिट भेजा जाएगा. यहां पर अभी एक डॉक्टर उपलब्ध हैं. जिस वजह से ये बंद मिला है. इसका यह मतलब नहीं है कि इसका संचालन नहीं हो रहा है. दूसरी बात यह कि हमारे यहां सीनियर डॉक्टरों की बहुत कमी है, लेकिन इसका संचालन प्रॉपर तरीके से किया जाएगा.
गजल भारद्वाज, एसडीएम सदर

ABOUT THE AUTHOR

...view details