उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ललितपुर : नेत्रहीन बुजुर्ग दंपति के लिए मोमबत्ती बनी काल

ललितपुर में सदर कोतवाली अंतर्गत स्थित कांशीराम कॉलोनी में एक नेत्रहीन बुजुर्ग दंपति आग लगने से बुरी तरह झुलस गए. आनन-फानन में  उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

By

Published : Feb 5, 2019, 2:49 PM IST

आग लगने से दंपत्ति की मौत हो गई.

ललितपुर : जिले में सदर कोतवाली अंतर्गत स्थित कांशीराम कॉलोनी में उस समय हड़कंप मच गया. जब लोगों ने एक नेत्रहीन बुजुर्ग दंपति के कमरे से धुआं निकलता देखा. आस-पास के लोगों ने जब दरवाजा खोला तो दंपति आग से बुरी तरह झुलस चुके थे. आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

आग लगने से दंपत्ति की मौत हो गई.

सदर कोतवाली अंतर्गत कांशीराम कालोनी निवासी एक बुजुर्ग दंपति रहते थे. दोनों नेत्रहीन दंपति बिजली न होने कारण मोमबत्ती जलाकर काम चलाते थे. नेत्रहीन दंपति भिक्षा मांगकर अपना पालन पोषण करते थे. आज सुबह जब आसपास के लोगों ने कमरे से धुआं निकलता देखा तो दरवाजा खोल कर अंदर गए. तब तक दंपति आग से बुरी तरह झुलस चुकी थी. आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया. इसकी सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.


वहीं लोगों का आरोप है कि पिछले पांच साल से इस कालोनी में बिजली की कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे सभी लोग मोमबत्ती जलाकर काम चलाते हैं. दोनों नेत्रहीन बुजुर्ग अकेले रहते थे. इनका कोई नहीं है. मोमबत्ती से जलकर ये हादसा हो गया है. बिजली के लिए कई बार हम लोगों बोला है. वहीं मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक का कहना है कि दंपति की जलकर मौत हुई है. देखकर ऐसा लगता है कि मोमबत्ती से आग लगी है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details