उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी: आसमान से अचानक गिरने लगे कौवे, रहस्यमयी तरीके से हुई मौत

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में आसमान से अचानक कौवे नीचे गिरने लगे. करीब 20 कौवों की मौत भी हो गई. पशुपालन विभाग ने कौवों के सैंपल लेकर आईवीआरआई बरेली जांच के लिए भेजे दिए हैं.

By

Published : Apr 9, 2020, 6:08 AM IST

crows died in lakhipur khiri
कौवों की मौत की वजह का पता नहीं चल सका है

लखीमपुर खीरी: जिले के नकहा ब्लाक के बड़ा गांव में बुधवार को आसमान से गिरकर करीब 20 कौवों की मौत हो गई. इस अजीबो-गरीब घटना ने इलाके के लोगों को आशंकित कर दिया है. ग्राम प्रधान और ग्रामवासियों ने घटना की सूचना पशुपालन विभाग को दी. कौवों के शवों को गड्ढे में दफना दिया गया.

जिला पशु चिकित्सा अधिकारी तरुण कुमार तिवारी ने बड़ा गांव पहुंचकर मौके की पड़ताल की. कौवों के शव को बारीकी से देखा और दो वेटनरी डॉक्टरों की टीम से एक कौवों का सावधानी पूर्वक सैम्पल भरवाकर आईवीआरआई बरेली जांच के लिए भिजवा दिया.

सीवीओ तरुण कुमार तिवारी ने बताया कि कौवा वन्य प्राणी की श्रेणी में आता है. इसलिए पशुपालन विभाग की तरफ कौवों के शव को सावधानीपूर्वक सैंपल के तौर पर पैकेट बनाकर वन विभाग को सौंपा गया है और आईवीआरआई जांच को भेजा गया है.

उन्होंने कहा कि अभी मौत का कोई स्पष्ट कारण पता नहीं लग सका है, लेकिन बर्ड फ्लू की आशंका को देखते हुए सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. हालांकि कुछ लोग इसको जहरखुरानी की घटना भी मान रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details