उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

किशोरी के अपहरण से जुड़े मामले में आरोपी ने थाने में की आत्महत्या की कोशिश, हालत बिगड़ी

लखीमपुर खीरी में किशोरी घर से लापता हो गई थी. परिजनों में युवक पर अपहरण (Lakhimpur Kheri youth attempts suicide) का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने किशोरी को बरामद करने के साथ ही युवक को गिरफ्तार कर लिया. इस पर युवक ने थाने में जान देने की कोशिश की

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 23, 2023, 8:14 AM IST

पुलिस ने घटना के बारे में बताया.
पुलिस ने घटना के बारे में बताया.

पुलिस ने घटना के बारे में बताया.

लखीमपुर खीरी :जिले के सिंगाही थाने में एक युवक पर किशोरी के अपहरण का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस किशोरी और युवक की तलाश में जुटी थी. पुलिस ने किशोरी को बरामद कर लिया. युवक को भी गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों को थाने ले जाया गया. इस दौरान युवक ने आत्महत्या की कोशिश की. इससे उसकी हालत बिगड़ गई. पुलिस उसको लेकर सीएचसी निघासन गई. प्राथमिक इलाज के बाद उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. घटना को छिपाने के लिए पुलिस ने उसे जिला अस्पताल न ले जाकर किसी निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया. वहीं पुलिस अफसर युवक की तबीयत खराब होने की बात कह रहे हैं.

लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार :सिंगाही थाना क्षेत्र में रहने वाली एक किशोरी अपने घर से लापता हो गई थी. परिजनों ने आरोप लगाया कि उसे शहर के मोहल्ला द्वारिकापुरी निवासी अरविंद बहला-फुसलाकर भगा ले गया है. परिजनों ने 26 नवंबर को अरविंद के खिलाफ सिंगाही थाने में मुकदमा दर्ज कराया. बताया जाता है कि अरविंद किशोरी को हरिद्वार ले गया था. लोकेशन के आधार पर पुलिस ने उसे खोज निकाला. पुलिस गुरुवार की देर शाम उसको लेकर सिंगाही आ गई. परिजनों का आरोप है कि उसे रात में थाने में मारा-पीटा गया. इससे परेशान होकर उसने शुक्रवार की सुबह थाने में ही आत्महत्या की कोशिश की. इससे उसकी हालत बिगड़ गई.

पुलिस बोली- युवक की बिगड़ी थी तबीयत :परिजनों का आरोप है कि पुलिस घंटों तक मामले को दबाए रही. बाद में युवक को आनन फानन निघासन सीएचसी लेकर पहुंची. यहां उसकी हालत बिगड़ती जा रही थी. डॉक्टर ने उसको जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. पुलिस अरविंद को लेकर जिला मुख्यालय लेकर आई, लेकिन उसको जिला अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया. उसे शहर के किसी निजी अस्पताल ले जाया गया. अरविंद को लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया. पुलिस युवक के आत्महत्या की कोशिश करने वाली बात से इंकार कर रही है. एएसपी नैपाल सिंह ने बताया कि युवक अपहरण के मुकदमे में आरोपी है. उसे सिंगाही पुलिस पकड़ कर लाई थी. थाने में उसकी तबीयत खराब हो गई. उसको अस्पताल ले जाया गया है. उसकी हालत में सुधार है. मामले में अगर पुलिस की कोई लापरवाही सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :आरपीएफ के जवानों ने जिम में साथियों के साथ मिलकर युवक को पीटा, लोगों ने आरोपियों का वीडियो बनाकर किया वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details