उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत से बोले कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद, कांग्रेस जीतेगी यूपी की आठों सीटें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने लखीमपुर खीरी में गुरुवार को ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस 11 अप्रैल को होने वाले मतदान में यूपी की आठों सीटें जीतेगी.

By

Published : Apr 11, 2019, 6:32 PM IST

ईटीवी भारत से बातचीत करते कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद

लखीमपुर खीरी :यूपीए सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने कहा है कि पहले चरण के दौरान यूपी में हो रहे सभी सीटों पर मतदान में कांग्रेस आठों सीटें जीतेगी. ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए जितिन ने कहा कि कांग्रेस की 'न्याय' योजना देश की तस्वीर बदलने वाली योजना है.

धौरहरा लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी जितिन प्रसाद ने कहा कि 11 अप्रैल को हो रहे मतदान में कांग्रेस आठों सीटों पर जीत कर आ रही है. जनता, बीजेपी की कथनी और करनी देख चुकी है. अब जनता बीजेपी के झांसे में आने वाली नहीं है.

ईटीवी भारत से बातचीत करते कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद

देश की तस्वीर बदल देगी न्याय योजना
ईटीवी भारत ने जब न्याय योजना के बारे में सवाल किया तो जितिन प्रसाद ने कहा कि न्याय योजना देश की तस्वीर बदलने वाली योजना है. यह देश-विदेश के बड़े अर्थशास्त्रियों ने मिलकर हिंदुस्तान की जनता की भलाई के लिए बनाई है. जितिन ने बीजेपी के पांच साल के कामकाज पर सवाल उठाते हुए कहा कि बीजेपी पांच सालों में अपने ही कार्यक्रमों को पूरा नहीं कर पाई है, जिसका जोर-शोर से प्रचार किया गया था. बीजेपी अब जनता को फिर से झूठ के सहारे बहलाने की कोशिश में लगी है.

कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना
जितिन ने कहा कि जब कांग्रेस मनरेगा लाई तब भी विपक्षी कह रहे थे कि यह कैसी योजना है मगर हमनें गरीबों को 100 दिन का रोजगार दिया. कांग्रेस ने 2009 में किसानों की कर्जमाफी की घोषणा की और उसे करके दिखाया. अब विपक्षी न्याय योजना पर ऐसे ही सवाल खड़े कर रहे हैं, मगर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी की सोच इसे करके दिखाएगी. हमारी सरकार में हर गरीब को 72 हजार रुपए सालाना उसके खाते में मिलेगा.

बीजेपी पर साधा निशाना
पीएम मोदी की तरफ से कांग्रेस के घोषणा पत्र को ढकोसला पत्र कहने के सवाल पर जितिन का कहना है कि क्या देश के दो करोड़ नौजवानों को रोजगार मिल गया? 15 लाख रुपए गरीबों के खाते में आ गए? क्या गांव की दशा सुधर सकी? जमीन पर बीजेपी कोई काम करके नहीं दिखा पाई.

बीजेपी को दी चुनौती

जितिन ने बीजेपी को चैलेंज देते हुए कहा कि किसी गांव के बेरोजगार को रोजगार मिला हो तो मैं बीजेपी के किसी भी नेता के साथ गांव में चलने के लिए तैयार हूं, लेकिन बीजेपी ने पांच सालों में कोई काम नहीं कर पाई और सिर्फ जुमलेबाजी की. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने किसानों, गरीबों और बेरोजगारों से वादाखिलाफी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details