उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कुशीनगर: नेताजी के जन्मदिन को यादगार बनाने में जुटा युवा संगठन

By

Published : Jan 22, 2020, 7:44 PM IST

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती के एक दिन पहले युवा संकलपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए.

etv bharat
युवा संकलपोत्सव का आयोजन.

कुशीनगर: मुख्यालय पडरौना में बुधवार को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती के एक दिन पूर्व आयोजित युवा संकल्पोत्सव कार्यक्रम में बड़ा जमावड़ा हुआ. कार्यक्रम में खास तौर बुलाए गए नेता जी के पौत्र सोमनाथ बोस को देखने व सुनने के लिए युवा उमड़ पड़े. इस दौरान कार्यक्रम आयोजकों ने एक बार फिर सरकार से नेताजी की जयन्ती को राष्ट्रीय युवा संकल्पोत्सव के रुप में मनाने की अपनी मांग को रखा.

युवा संकलपोत्सव का आयोजन.
नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती गुरुवार यानी 23 जनवरी को है, लेकिन उसके एक दिन पूर्व ही कुशीनगर के पडरौना नगर मे उन्हें याद करने और उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लेते हुए एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

कार्यक्रम में खास आकर्षण के केन्द्र नेताजी के पौत्र सोमनाथ बोस को लेकर ही था. उन्हें देखने और सुनने के लिए युवाओं की एक अच्छी संख्या कार्यक्रम में उमड़ी. मंच पर उनके साथ कई राजनैतिक व सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग भी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- अखिलेश बोले, जाति जनगणना के भी आंकड़ें बाहर लाए जाएं

युवा संकल्पोत्सव कार्यक्रम के आयोजन समिति के सदस्य प्रदीप ओझा ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सभी सरकार से मांग करते हैं कि नेताजी के जन्मदिन को यादगार बनाने के क्रम में इस दिन को राष्ट्रीय युवा संकल्पोत्सव के रूप में मनाने की घोषणा की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details