उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कुशीनगर: डर के साये में जिंदगियां, बांध टूटने का खतरा बरकरार

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में नारायणी नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि के चलते नदी पर बंधे में हो रहे तेज कटान के चलते बांध के टूटने का खतरा बरकरार है. एसडीएम ने एक प्रश्न के जवाब में माना कि बाढ़ खण्ड के लोगों की तरफ से लापरवाही बरती गयी है.

By

Published : Sep 21, 2019, 9:58 PM IST

Updated : Sep 22, 2019, 4:36 PM IST

कुशीनगर में नारायणी नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि

कुशीनगर:जिले के अमवाखास बन्धे पर लक्ष्मीपुर गांव के सामने नारायणी नदी के तेज जलप्रवाह से कट रहे बन्धे पर संकट अभी भी बरकरार है. पूरे दिन अधिकारियों और नेताओं का जमावड़ा बन्धे पर लगा रहा.

कुशीनगर में बाढ़ का खतरा बरकरार.
बाढ़ से खतरे में कई जानें, दिखी प्रशासन की लापरवाही-जिले के दुदही क्षेत्र में नारायणी नदी के किनारे बने अमवा खास बन्धे पर लक्ष्मीपुर गांव के सामने हो रहे तेज कटान में लगातार तेजी आती दिख रही है. फ्लड फाइटिंग के काम मे उपलब्ध संसाधनों की कमी शुरु से दिख रही थी. लेकिन बाद में स्थिति की गंभीरता को देखते हुए आनन-फानन में बाहर से बोल्डर और अन्य जरूरी सामग्री को मंगवाने का सिलसिला शुरु किया गया.

ये भी पढ़ें:-हमीरपुर: 23 सितंबर को सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव, बाढ़ के कारण 8 पोलिंग बूथ शिफ्ट

एसडीएम ने माना बाढ़ विभाग की लापरवाही-
शुक्रवार की देर शाम तेज गति से हुए कटान की सूचना पर मौके पर तभी से जमे एसडीएम तमकुहीराज अरविन्द कुमार से जब इस बावत बात की गयी तो उन्होंने स्वीकार किया कि बाढ़ बचाव के कार्य मे कारण जो भी रहा हो लेकिन विभाग द्वारा लापरवाही बरती गयी, समय पर बोल्डर आदि सामग्री मौके पर नही पहुंच सकी.

Last Updated : Sep 22, 2019, 4:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details