उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरसात में रुका पुल निर्माण कार्य, अस्थायी रास्ता कटने से ग्रामीणों की बढ़ी परेशानी

By

Published : Jul 19, 2021, 10:06 AM IST

कुशीनगर जिले के रामकोला-सिरसिया खुर्द मार्ग पर टेढ़ी गांव के समीप बन रहे पुल का निर्माण कार्य(bridge construction) बारिश के चलते रोक दिया गया है. वहीं ग्रामीणों के आवागमन के लिए बना वैकल्पिक पुल भी बरसात में बह गया. जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

बरसात में रुका पुल निर्माण कार्य
बरसात में रुका पुल निर्माण कार्य

कुशीनगर : रामकोला विकासखंड के सिरसिय खुर्द मार्ग पर बन रहे पुल निर्माण(bridge construction) का कार्य बारिश के चलते रोक दिया गया. जिसका खामियाज स्थानीय ग्रामीणोंं को भुगतना पड़ रहा है. पुल निर्माण के समय ग्रामीणों के आवागमन के लिए बना अस्थाई रास्ता भी बरसात में कट गया जिससे ग्रामीणों को रास्ता बदलकर मजबूरी में आठ किमी की दूरी तय करनी पड़ती है. ग्रामीण अपने खेतों में नहीं जा पा रहे हैं लिहाजा लोगों को काफी दिक्कत हो रही है.

रामकोला-सिरसिया खुर्द मार्ग पर टेढ़ी गांव के समीप पुल का निर्माण कार्य रुकने से आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है. पुल का निर्माण कार्य(bridge construction) बारिश के चलते रोक दिया गया है साथ ही अस्थाई रास्ता भी भारी बारिश के चलते कट गया है. जिससे स्थानीय ग्रामीणों व राहगीरों को भी मजबूरी में रास्ता बदलकर महज एक से डेढ़ किलोमीटर के रास्ते में आने जाने-आने के लिए आठ किमी से भी अधिक का फासला तय करना पड़ रहा है.

किसान अपने खेतों में नहीं जा पा रहे हैं. फिसलन भरे रास्ते पर पैदल आने-जाने में गिरने की काफी आशंका बनी रहती है. इस सड़क से टेढ़ी, सिगहा, राजमन छपरा, नेवाज छपरा, बसंतपुर, सिरसिया खुर्द, सिरसिया कला, मठिया खुर्द, खैरटिया समेत अन्य गांवों के लोगों का जाना-आना होता है. सड़क बंद होने की वजह से लोग परेशान हैं.

इसे भी पढ़ें-गांवों के विकास के लिए आए सरकारी धन की बंटरबांट का आरोप, सीडीओ ने दिए जांच के आदेश


टेढ़ी गांव के रामबेलास, सिगहा चौराहे पर सब्जी की दुकान लगाते हैं. वह बताते हैं कि घर से सुबह ही निकलना पड़ता है. रास्ता बदल कर जाने-आने में लंबी दूरी तय करनी पड़ती है, जिससे समय और गाड़ी का ईंधन दोनों अनावश्यक रूप से खर्च हो रहा है. वहीं सुरेश शर्मा ने बताया कि सिगहा चौराहे पर लोग रोजमर्रा का सामान खरीदने जाते हैं. पैदल जाने-आने में कई बार दुर्घटना के शिकार भी हुए हैं. बघफरना के मनबोध ने कहा कि कंधे पर साइकिल रखकर गड्ढा पार करना पड़ता है. लोगों ने जल्द से जल्द पुल निर्माण की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details