उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कुशीनगर में कोरोना प्रोटोकॉल तोड़कर दो विद्यालय खुले मिले, किया गया सील

यूपी के कुशीनगर में खडडा तहसील क्षेत्र में निजी क्षेत्र के दो प्राथमिक विद्यालयों में सोमवार को छोटे-छोटे बच्चे पढ़ते मिले. इसकी जानकारी मिलते ही एसडीएम ने छापा मारा और विद्यालय को सील करवा दिया.

By

Published : Dec 21, 2020, 6:42 PM IST

दो विद्यालय खुले मिले
दो विद्यालय खुले मिले

कुशीनगर: जिले में प्रदेश सरकार द्वारा जारी कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़कर खडडा तहसील क्षेत्र में निजी क्षेत्र के दो प्राथमिक विद्यालयों में सोमवार को छोटे-छोटे बच्चे पढ़ते मिले. खास बात यह थी कि ज्यादातर बच्चों ने पढ़ाई के दौरान मास्क तक नहीं लगा रखा था. इस मामले में बेसिक शिक्षा विभाग को कुछ पता हीं नहीं था, लेकिन खडडा क्षेत्र के देवतहा बाली में हुई छापेमारी में एसडीएम ने विद्यालय को सील करवाकर विभाग को सूचना भेज दी है.

एक विद्यालय में मिले 500 बच्चे
जानकारी के अनुसार खडडा तहसील क्षेत्र के देवतहा बाली गांव में दो भाइयों द्वारा अलग-अलग दो विद्यालय का संचालन किया जाता है. दोनों प्रबन्धकों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर विद्यालयों को खोलने की खबर मिलते ही एसडीएम खडडा अरविंद कुमार सोमवार को मध्यान्ह गांव में पहुंचे तो एमएमडी चिल्ड्रेन एकेडमी नाम से चलने वाले विद्यालय में लगभग 500 से अधिक छोटे छोटे बच्चे पढ़ते हुए मिले. अलग-अलग कक्षाओं में पढ़ रहे बच्चे एलकेजी से कक्षा 5 तक के बताए गए हैं.

विद्यालय हुआ सील.

बिना मास्क के थे बच्चे
खास बात यह रही कि इनमें से ज्यादातर बच्चे बिना मास्क के ही आसपास बैठे हुए मिले. एसडीएम ने बच्चों को विद्यालय में लगे लाउडस्पीकर के माध्यम से कोरोना से बचाव की बात बताते हुए सभी को घर जाने की सलाह दी. इसके बाद उन्होंने विद्यालय को सील करवा दिया.

एसडीएम ने बताया
एसडीएम खडडा अरविंद कुमार ने बताया कि दो विद्यालयों के खुले होने की सूचना मिली थी, लेकिन एक पर कार्रवाई के दौरान दूसरे विद्यालय के लोग बन्द करके भाग गए. दोनों विद्यालयों को कोरोना को लेकर जारी सरकारी आदेश के अवमानना का नोटिस जारी किया जा रहा है. विद्यालय को सील करने के साथ ही बेसिक शिक्षा अधिकारी को मामले की सूचना दे दी गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details