उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वन विभाग की टीम पर तेंदुए का हमला, दो घायल

कुशीनगर के रिहायशी इलाके में वन विभाग की टीम पर तेंदुए ने हमला कर दिया. इसमें क्षेत्राधिकारी और एक फॉरेस्ट गार्ड घायल हो गए. उनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. हमले के समय वन विभाग की टीम आतंक का पर्याय बन चुके तेंदुए को पकड़ने के लिए ही गई थी.

By

Published : Apr 4, 2021, 2:15 PM IST

तेंदुए के हमले से दो वनकर्मी घायल.
तेंदुए के हमले से दो वनकर्मी घायल.

कुशीनगर: जिले के खड्डा थाना क्षेत्र में गुरुवार की देर शाम तेंदुए को पकड़ने आई वन विभाग की टीम पर कांबिंग के दौरान आक्रामक तेंदुए ने हमला कर दिया. इसमें क्षेत्राधिकारी और एक फॉरेस्ट गार्ड घायल हो गए. उनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

हूटर की आवाज से आक्रामक हुआ तेंदुआ
बीते रविवार को जंगल से भटक कर रिहायशी इलाके में पहुंचे तेंदुए ने दहशत मचाई हुई है. बताया जा रहा है कि खड्डाक्षेत्र (बिहार) के वाल्मीकि बाघ परियोजना महाराजगंज के वन क्षेत्र से सटा हुआ है. यहां अक्सर तेंदुए और वन्य जीव इन इलाकों में पहुंचते रहते हैं. वन विभाग के मुताबिक अक्रामक तेंदुए ने अब तक कई गांवों के 11 लोगों को घायल कर चुका है. अब दो वनकर्मियों को घायल कर यह संख्या 13 हो गयी है.

यह भी पढ़ेंःकुशीनगर में तेंदुए ने किया लोगों पर हमला, वीडियो वायरल

वन क्षेत्राधिकारी और फॉरेस्टगार्ड घायल
गुरुवार की देर शाम वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ने के लिए ट्रैक्टर से हूटर बजाते हुए जाल लगाकर घेराबंदी शुरू की. उसी दौरान घात लगाकर बैठे तेंदुए ने वन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया. तेंदुए के पकड़ने के प्रयास में लगे वन क्षेत्राधिकारी वीके यादव और तमकुही क्षेत्र के फॉरेस्ट गार्ड शत्रुघ्न ठाकुर गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को पहले तुर्कहा CHC ले जाया गया. गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया है. वन विभाग की टीम पर हमला करने के बाद तेंदुआ खेतों में फिर गायब हो गया. अब महाराजगंज की पुलिस व वन विभाग की टीम के साथ कुशीनगर की टीम मिश्रौली गांव के इलाके में तेंदुए की निगरानी में लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details