उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सरकार का दायित्व है सबको साथ में लेकर चलना: सोमनाथ बोस

यूपी के कुशीनगर में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में नेता जी के पौत्र सोमनाथ बोस ने हिस्सा लिया. उन्होंने कहा कि सरकार का दायित्व है कि वह सबको साथ में लेकर चले.

By

Published : Jan 22, 2020, 10:40 PM IST

Updated : Jan 23, 2020, 9:46 AM IST

etv bharat
सुभाष चन्द्र बोस के पौत्र सोमनाथ बोस.

कुशीनगरः नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में हिस्सा लेने उनके पौत्र और नमो सेना इण्डिया के अध्यक्ष सोमनाथ बोस पहुंचे. ईटीवी भारत के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि नेताजी और उनकी आजाद हिन्द फौज को आजादी के बाद यदि किसी ने सम्मान दिया है तो वह सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं. एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने देश के युवाओं को नेताजी और उनके गुरु स्वामी विवेकानंद को पढ़ने की बात रखते हुए कहा कि वहीं से देश चलाने का हल निकलेगा.

सुभाष चन्द्र बोस के पौत्र सोमनाथ बोस.

बुधवार को कुशीनगर के पडरौना में आयोजित कार्यक्रम में जाने से पहले वर्तमान में उपजे हालात से जुड़े एक प्रश्न के जवाब में सोमनाथ बोस ने कहा कि राजनीति में मेरा ज्ञान कम है, लेकिन सरकार ने जो नागरिकता संशोधन कानून बनाया है, उसे काफी सोच-विचार के बाद ही लाई होगी. विरोध के विषय पर उन्होंने कहा कि अपना देश लोकतांत्रिक है. विरोध का अधिकार भी है, लेकिन जो लोग सत्ता में हैं उनका कर्तव्य है कि वे लोगों को इस विषय पर समझाएं.

इसे भी पढ़ें- कुशीनगर: नेताजी के जन्मदिन को यादगार बनाने में जुटा युवा संगठन

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की फाइलों को सार्वजनिक किए जाने के जवाब में उनके पौत्र सोमनाथ ने कहा कि इसके लिए तो हम पहले सरकार को धन्यवाद ज्ञापित करना चाहेंगे, क्योंकि इसके पहले किसी सरकार ने नेताजी या आजाद हिन्द फौज को इतना सम्मान नहीं दिया था. उन्होंने कहा कि आशा है कि आजाद हिन्द फौज की ट्रेजरी से जुड़ी हमारी चौथी मांग भी इसी सरकार में पूरी कर दी जाएगी.

Last Updated : Jan 23, 2020, 9:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details