उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस किसान चौपाल में कृषि कानून का विरोध

By

Published : Feb 24, 2021, 9:53 PM IST

कुशीनगर जिले के विशुनपुरा ब्लॉक में कांग्रेस कमेटी ने किसान चौपाल का आयोजन किया. चौपाल में आए हुए किसानों को कृषि कानूनों से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने जानकारी दी.

कांग्रेस कमेटी ने आयोजित की किसान चौपाल
कांग्रेस कमेटी ने आयोजित की किसान चौपाल

कुशीनगर: जिले के विशुनपुरा ब्लॉक में कांग्रेस कमेटी ने किसान चौपाल का आयोजन किया. चौपाल में आए हुए किसानों को कृषि कानूनों से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने जानकारी दी. कार्यक्रम प्रभारी संतोष श्रीवास्तव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों को किसानों के लिए बनाया है, तो बनाने से पहले किसानों से चर्चा क्यों नहीं की. जिसके लिए कानून बनाया जा रहा है वह किसान इसे गैर जरूरी बता रहा है, तो इन कानूनों को उन पर जबरन थोपा क्यों जा रहा है.


ये भी पढ़े:कुशीनगर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लाइसेंस, अब उद्घाटन का इंतजार

जिला सचिव उमाशंकर मिश्र ने किसान चौपाल को संबोधित करते हुए कहा कि कृषि कानूनों को भाजपा सरकार उद्योगपतियों के साथ मिलकर किसानों की जमीन हड़पने की साजिश कर रही है. विशुनपुरा के ब्लॉक अध्यक्ष बृजभूषण गुप्ता ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों पर बेरहमी से लाठीचार्ज तथा आंसू गैस के गोले छोड़ने का काम कर रही है. इससे पूरे देश में एक जन आंदोलन का जन्म होगा, जो सम्पूर्ण भाजपा को नेस्तनाबूद कर देगा. इस किसान चौपाल में आए हुए किसानों ने भी तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details