उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कौशांबी में कालाबाजारी को जा रहे सरकारी राशन को ग्रामीणों ने पकड़ा

By

Published : Sep 16, 2022, 7:35 PM IST

कौशांबी में कालाबाजारी के लिए भेजा जा रहा सरकारी राशन ग्रामीणों ने पकड़ लिया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गाड़ी खड़ी करा ली.

Etv bharat
डीएम ने दी यह जानकारी.

कौशांबीः जिले में शुक्रवार को ग्रामीणों ने कालाबाजारी (black marketing) के लिए जा रहे सरकारी राशन(government ration) से भरी गाड़ी को पकड़ लिया. सूचना पर पहुची पुलिस ने गाड़ी को थाने में खड़ी करा लिया. मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई. डीएम का कहना है कि इसके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सिराथू तहसील के अंतर्गत आने वाले एफसीआई गोदाम सैनी में प्रयागराज के अलोपीबाग डिपो से अनाज का एक ट्रक भेजा गया. बताया जा रहा है कि इस ट्रक में लदी 500 बोरियो में से 290 बोरिया एफसीआई गोदाम की इंचार्ज रीता मौर्या ने उतरवा ली और 210 बोरियो को अझुआ मंडी भेज दिया.

डीएम ने दी यह जानकारी.

इस दौरान ग्रामीणों को जैसे ही भनक लगी कि एफसीआई गोदाम से राशन डीलर एक ट्रक में अनाज भर कर अजुहा मंडी बेचने जा रहा है तो ग्रामीणों ने गाड़ी पकड़ ली. इसकी सूचना एसडीएम सिराथू को दे दी गई. मौके पर पुलिस पहुंच गई.

पुलिस ने राशन डीलर और ड्राइवर से पूछा कि गोदाम में राशन उतारने के बजाए राशन से भरा ट्रक मंडी की तरफ क्यों ले जा रहे थे. ट्रक ड्राइवर और खलासी पुलिस को सही जवाब नही दे सके. इस पर पुलिस ने ट्रक को थाने में खड़ा करा लिया. जिलाधिकारी सुजीत कुमार ने कहा कि एसडीएम सिराथू द्वारा अवगत कराया गया है कि एक जो संदिग्ध ट्रक था जिसमे संभवत एफसीआई के बोरे लदे हैं, पकड़ा गया है. ट्रक को थाने में खड़ा करा लिया गया है. डिप्टी आरएमओ मौके पर पहुंच गए हैं. डीएसओ भी जा रहे हैं. इस प्रकरण की जांच कराई जाएगी. दोषियों के खिलाफ मुकदमा कराया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः जानी दुश्मन बना सांप...10 दिनों में 5 बार काटा, पढ़ें पूरी कहानी

ये भी पढ़ेंः कानपुर के पंजाब नेशनल बैंक में सड़ गए 42 लाख रुपये के नोट, 4 अधिकारी निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details