उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशांबी: छापेमारी करने गई आबकारी टीम पर शख्स ने लगाया गंभीर आरोप

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में आबकारी विभाग के कर्मचारियों पर एक शख्स के घर में घुसकर छापेमारी करने, तोड़फोड़ और मारपीट के बाद पैसे ले जाने का आरोप लगा है. इस मामले में जिले के आलाधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.

By

Published : Aug 8, 2020, 12:54 PM IST

आबकारी टीम पर तोड़फोड़ का लगा आरोप
आबकारी टीम पर तोड़फोड़ का लगा आरोप.

कौशांबी: जिले में आबकारी विभाग के कर्मचारियों पर घर में घुसकर तोड़फोड़ करने और रुपए उठा ले जाने का आरोप है. इस आरोप के बाद से आबकारी विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. पीड़ित शख्स का आरोप है कि वह घर पर ताला लगा कर खेत में निराई कर रहा था, तभी गांव में अवैध शराब की छापेमारी करने पहुंची आबकारी टीम ने उसके घर का ताला तोड़कर घर में तोड़फोड़ किया और बेटी के इलाज के लिए रखे 71 हजार रुपये भी उठा ले गई. जब उसकी पत्नी ने इसका विरोध किया तो आबकारी विभाग के सिपाहियों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी. इस मामले में जिले के आलाधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.

जानकारी देते पीड़ित.


मामला करारी थाना क्षेत्र के बरई बधवा गांव का है. यहां बरई बधवा गांव में आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब की सूचना पर छापेमारी की. आबकारी विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी में बोतलों में बंद 9 लीटर शराब सहित 50 कुंतल लहन बरामद करने का दावा किया है. वहीं अवैध शराब बनाकर बेचने के आरोपी पुरुषोत्तम भारती ने आबकारी टीम पर मारपीट कर 71 हजार रुपये लूटने का आरोप लगाया है. आरोपी पुरुषोत्तम भारती ने मीडिया को बताया कि वह घर पर ताला लगाकर खेत में धान लगा रहे थे. तभी एक बोलेरो गाड़ी में कुछ लोग आए और घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गए. उन्होंने घर में रखा सारा सामान इधर-उधर फेंक दिया. आरोप है कि उन्होंने बेटी के इलाज के लिये रखे 71 हजार रुपये भी उठा लिया. घर पहुंची पुरुषोत्तम की पत्नी ने जब इसका विरोध किया तो अबकारी टीम के साथ सिपाहियों ने भी उसके साथ मारपीट की.

पुरुषोत्तम भारती ने बताया कि उसने यह रुपए बकरे बेचकर बेटी के इलाज के लिए इकट्ठा किए थे. इस घटना के बाद जिले के आलाधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. आबकारी इंस्पेक्टर अशोक कुमार ने बताया कि अवैध शराब बनाने की सूचना पर शाम को गांव में छापेमारी की गई थी. टीम को देखकर शराब तस्कर मौके से फरार हो गया. उसके घर से 9 लीटर अवैध शराब बरामद हुई है. अशोक कुमार ने बताया कि इससे पहले भी इसी साल अप्रैल में आरोपी पर कार्रवाई हो चुकी है. उन्होंने कहा कि लूट की बात गलत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details