उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा को हराना विपक्षी पार्टियों के बस की बात नहींः केशव मोर्या

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने गुरुवार को गृह जनपद कौशांबी और फतेहपुर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सभी विरोधी पार्टियां अगर मिलकर भी चुनाव लड़ लें तब भी भाजपा को हरा पाना उनके बस की बात नहीं है.

By

Published : Sep 10, 2021, 4:59 AM IST

फतेहपुर में पत्रकारों से बातचीत करते डिप्टी सीएम केशव मौर्या.
फतेहपुर में पत्रकारों से बातचीत करते डिप्टी सीएम केशव मौर्या.

कौशांबी/फतेहपुरःडिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या गुरुवार को अपने गृह जनपद कौशांबी और फतेहपुर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और कार्यकर्ताओं में विधानसभा चुनाव को लेकर जोश भरा. उन्होंने कहा कि विपक्ष किसानों के कंधे पर बंदूक रख कर लोगों को उकसाने का काम कर रहा है.

कौशांबी पहुंचे डिप्टी सीएम केशव मौर्या.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या कौशांबी में सबसे पहले सायरा पीडब्ल्यूडी गेस्टहाउस पहुंचे, यहां पर उन्होंने अफसरों के साथ बैठक की. डिप्टी सीएम ने अधिकारियों से जिलेभर में चल रहे विकास कार्यों की स्थिति की जानकारी ली. अधिकारियों के साथ बैठक के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने के लिए कहा. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह गांव-गांव जा कर सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और कामों को जनता को बताए.

बैठक के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि 2022 में कौशांबी की तीनों सीट सहित 3 सौ से अधिक सीट जीतेंगे. प्रदेश को नए कीर्तिमान की तरफ ले जाएंगे. प्रदेश में अगर सरकार बनती हैं तो देश में भी भाजपा की सरकार बनती है. इसलिये 2022 और 2024 दोनों चुनावो को जोड़ कर हम लोग देखते हैं.केशव मौर्या ने कहा कि जिन्होंने किसानों के लिए कुछ भी नही किया, वो मगरमच्छ आंसू बहा रहे हैं. 2022 का चुनाव जैसे जैसे निकट आएगा शाहीन बाग की तरह आंदोलन देखने को मिलेंगे. किसान आंदोलन की जगह चुनाव आंदोलन कहिये. किसान पंचायत की जगह चुनाव पंचायत कहिये. इसके पीछे सपा, बसपा कांग्रेस जैसे सभी दल लगे हुए हैं. जिनको भाजपा पसंद नही हैं, इसलिए हम उनसे कहना चाहते हैं की ये नाटक करने की जगह 2022 में सारे विरोधी आएं चुनाव लड़े. उन्होंने कहा कि हमारी विचारधारा अच्छी होगी, हमारे काम अच्छे होंगे तो जनता हमें आशीर्वाद दी है और आगे देगी.

फतेहपुर में पत्रकारों से बातचीत करते डिप्टी सीएम केशव मौर्या.

प्रदेश के अस्सी फीसदी वोटर भाजपा के साथ
अपने एक दिवसीय दौरे पर फतेहपुर पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या सबसे पहले गंगा नदी के किनारे स्थित भृगु धाम भिटौरा पहुंचे. यहां उन्होंने पूजा अर्चना करने के बाद गंगा नदी पर 134 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल की घोषणा की. गंगा नदी पर बनने वाला यह पुल भिटौरा बलखण्डी घाट से रायबरेली जिले के बरूआ नामक गांव को जोड़ेगा. इस पुल के बन जाने से फतेहपुर से लखनऊ की दूरी तो घटेगी ही साथ साथ रायबरेली जिले की दूरी भी काफी कम हो जाएगी.

फतेहपुर कलेक्ट्रेट परिसर स्थित गांधी मैदान में आयोजित हुए कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में डिप्टी सीएम ने कहा कि मोदी और योगी का विरोध करने वाले सभी विरोधी पार्टियां अगर मिलकर भी चुनाव लड़ लें तब भी भाजपा को हरा पाना उनके बस की बात नहीं है. केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि यूपी का अस्सी प्रतिशत वोटर भाजपा के साथ है और बीजेपी आगामी चुनाव में पूर्ण बहुमत से जीत दर्ज कर उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगी. असदुद्दीन ओवैसी के बारे में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चुनावों के दौरान ऐसे नेता आते रहते हैं और इनके आने जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता है.


उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या कलेक्ट्रेट से 289 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. उन्होंने बताया कि 165 परियोजनाओं में से 100 परियोजनाओं का लोकार्पण करके उन्हें जनता को समर्पित किया जबकि उन्होंने ने 65 परियोजनाओं का शिलान्यास करके उनके निर्माण की नींव रखी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं के पूरा हो जाने से जनपद का चहुमुंखी विकास होगा. इस मौके पर स्थानीय सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति प्रदेश सरकार में कारागार राज्यमंत्री जयकुमार जैकी खाद्य एवम रसद राज्यमंत्री रनवेन्द्र प्रताप सिंह के अलावा भाजपा के जिले के विधायक और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details