उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशाम्बी: सीडीओ के निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल में मौजूद नहीं थे कई डॉक्टर, रोका गया वेतन

उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले में जिला अस्पताल के ओपीडी की जांच-पड़ताल की गई. अस्पताल में ज्यादातर डॉक्टर मौजूद नहीं थे. डॉक्टरों से स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है.

By

Published : Sep 25, 2019, 5:59 PM IST

मुख्य विकास अधिकारी इन्द्रसेन सिंह ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण.

कौशाम्बी:जनपद में डीएम के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी ने जिला अस्पताल के ओपीडी की पड़ताल की. इस दौरान ज्यादातर डॉक्टर अपने कक्ष से नदारद मिले. सीडीओ ने सभी का वेतन रोकते हुए नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है. इसके अलावा उन्होंने सभी डॉक्टरों का रोस्टर सार्वजनिक किए जाने का निर्देश दिया है.

मुख्य विकास अधिकारी इन्द्रसेन सिंह ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण.

बुधवार को जब दस बजे तक डॉक्टर अस्पताल नहीं पहुंचे तो डीएम मनीष कुमार वर्मा को जिला अस्पताल पहुंचे मरीजों ने फोन करके बताया कि ओपीडी में डॉक्टर मौजूद नहीं हैं. इसके बाद डीएम के निर्देश पर सीडीओ की जांच में नौ डॉक्टर ओपीडी से गायब मिले. डॉ. मनोज कौशिक, आरके निर्मल, सौभाग्य प्रकाश, डीआर सिंह, अरविंद कनौजिया, अशोक कुमार सिंह, रेखा देवी, निखिल पवन और धीरेंद्र कुमार मौर्या आदि डॉक्टर अनुपस्थिति रहे. इनके अलावा आधा दर्जन कर्मचारी और सात स्टाफ नर्स भी अनुपस्थित थे. इसके बाद सीडीओ ने इनका वेतन रोकने की कार्रवाई की. साथ ही सीएमएस डॉ. दीपक सेठ से जवाब तलब किया है.

रोस्टर को सार्वजनिक करने के दिए निर्देश
जिला अस्पताल के आवास में रह रहे 04 डॉक्टर भागकर अस्पताल पहुंचे लेकिन कार्रवाई हो चुकी थी. सीडीओ ने सीएमएस से सभी डॉक्टर का रोस्टर सार्वजनिक करने का निर्देश दिया है, जिससे लोगों के साथ निरीक्षण करने वाले अधिकारियों को इसकी जानकारी रहे.

मुख्य विकास अधिकारी इन्द्रसेन सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान 9 डॉक्टर अनुपस्थिति पाए गए, जिनमें से 4 डॉक्टर को देरी से अस्पताल पहुंचने पर चेतावनी दी गई. साथ ही अनुपस्थित डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सभी डॉक्टरों के वेतन रोकने के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट प्रेषित की गयी है. इन सभी का वेतन रोक कर स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details