उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशांबी में बार एसोसिएशन का चुनाव हुआ सम्पन्न, देवशरण त्रिपाठी बने अध्यक्ष

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में जिला बार एसोसिएशन का चुनाव सम्पन्न हो गया है. जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में देवशरण त्रिपाठी ने जीत हासिल की है. नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने अधिवक्ताओं की सुरक्षा और सम्मान को अपनी पहली प्राथमिकता बताया.

By

Published : Sep 8, 2019, 9:05 AM IST

जिला बार एसोसिएशन का चुनाव हुआ सम्पन्न.

कौशांबी: जिले के जिला बार एसोसिएशन का चुनाव गहमागहमी के बीच संपन्न हुआ. जिसमें अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 37 मतों से पराजित कर देवशरण त्रिपाठी ने जीत हासिल की. शनिवार की सुबह से ही चुनाव को लेकर न्यायालय परिषद में अधिवक्ताओं का जमावड़ा लगने लगा था. चुनाव संपन्न होने के बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने अधिवक्ताओं की सुरक्षा और सम्मान को अपनी पहली प्राथमिकता बताया.

जिला बार एसोसिएशन का चुनाव हुआ सम्पन्न.

अधिवक्ताओं ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष हुआ अन्य पदाधिकारियों को माला पहला का स्वागत किया. नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अधिवक्ताओं के सम्मान और सुरक्षा उनकी पहली प्राथमिकता है.

जिला बार एसोसिएशन का चुनाव

  • जिला बार एसोसिएशन का चुनाव में मतदान प्रक्रिया शुक्रवार को सम्पन्न हो गया था.
  • शनिवार को सुबह 10 बजे से शुरू हुई मतगणना प्रक्रिया में शाम चार बजे चुनाव परिणाम घोषित किया गया.
  • जिला बार एसोसिएशन में कुल 422 मतदाता है. चुनाव पर में कुल 382 वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.
  • मतगणना की प्रक्रिया शुरू होते ही लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा था.
  • शाम चार बजे परिणाम घोषित किया गया, जिसमें नवनिर्वाचित अध्यक्ष देवशरण त्रिपाठी को कुल 164 मत मिले.
  • उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मनुदेव त्रिपाठी को 37 मतों से हराया.

मनुदेव को कुल 127 मत प्राप्त हुआ. महामंत्री पद में राजेंद्र द्विवेदी को कुल 108 मत प्राप्त हुआ. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी के के यादव को 16 मतों से हराया. केके यादव को कुल 92 मत प्राप्त हुआ. इसी प्रकार वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर शिव प्रसाद त्रिपाठी , उपाध्यक्ष पद पर ममता कश्यप और कौशलेंश द्विवेदी, कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर अनिल द्विवेदी और धर्मेंद्र श्रीवास्तव और कोषाध्यक्ष पद पर माधव मिश्रा विजयी घोषित हुए. नवनिर्वाचित अध्यक्ष देव शरण त्रिपाठी ने अधिवक्ताओं की सुरक्षा और सम्मान को अपनी पहली प्राथमिकता बताया.

इसे भी पढ़ें- फर्रुखाबादः वकीलों की हड़ताल जारी, न्यायालय का कामकाज प्रभावित

जिले में अधिवक्ताओं पर हमले ज्यादा बढ़ गए हैं. इसलिए अधिवक्ताओं की सुरक्षा और उनका सम्मान उनकी पहली प्राथमिकता है. इसके बाद वह अधिवक्ताओं के लिए लाइब्रेरी हाल और बैठने की व्यवस्था पर काम करेंगे. जो काम पहले से अधूरे पड़े हुए हैं, उन्हें भी पूरा किया जाएगा.
-देवशरण त्रिपाठी, नवनिर्वाचित अध्यक्ष, जिला बार एसोसिएशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details