उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज: अस्पताल में प्रसूता की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

यूपी के कासगंज जिले में अस्थाई जिला अस्पताल में एक प्रसूता की मौत का मामला सामने आया है. परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था. पति का कहना है कि अस्पताल के स्टाफ पैसों की मांग कर रहे थे.

By

Published : Jun 13, 2020, 8:47 AM IST

kasganj news
प्रसूता की मौत के बाद रोते-बिलखते परिजन.

कासगंजःजनपद के अस्थाई जिला अस्पताल में शुक्रवार को एक प्रसूता की मौत हो गई. बच्चे को जन्म देने के बाद प्रसूता की मौत पर परिजनों ने स्टाफ नर्स पर रुपये मांगने और न देने पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है.

जिला अस्पताल में प्रसूता की मौत.

बच्चे को जन्म देने के बाद हुई महिला की मौत
मृतका प्रसूता सिढपुरा थाना क्षेत्र के गांव बकावली निवासी पवन कुमार की 22 वर्षीय पत्नी प्रियंका थी. प्रसव पीड़ा होने के बाद परिजन जनपद के अशोक नगर स्थित अस्थाई जिला अस्पताल में लेकर आए. आरोप है कि अस्पताल में तैनात स्टाफ ने भर्ती तो कर लिया, लेकिन कोई देखभाल नहीं की. पति द्वारा कई बार मिन्नतें किए जाने के बाद भी स्टाफ नर्स रुपये की मांग करने लगी. वहीं महिला ने बच्चे को जन्म देने के बाद ही दम तोड़ दिया.

रुपये न देने पर लापरवाही बरतने का आरोप
पवन का आरोप है किरुपया न देने की वजह से पत्नी की देखभाल नहीं की गई. बाद में प्रसूता ने एक बच्ची को भी जन्म दिया, जो कि पूरी तरह से ठीक है. वहीं अतिरिक्त रक्तस्राव होने के चलते प्रसूता की मौत हो गई. परिजनों ने स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव स्टेचर पर रखकर जमकर हंगामा काटा और कार्रवाई की मांग की.

इसे भी पढ़ें-कासगंज: सामान नहीं दिया उधार तो दबंगों ने लगाई दुकान में आग

इससे पूर्व भी हो चुकी है तीन मौत
जानकारी के अनुसार सरकारी अस्पतालों में एक महीने में तीन प्रसूताओं की मौत हो चुकी है. वहीं योगी सरकार के स्वास्थ्य विभाग के दावे कागजों तक ही सीमित रह गए हैं. इसलिए आए दिन स्टाफ नर्स और डॉक्टर की लापरवाही से जच्चा और बच्चा की मौत हो रही है. वहीं इस मामले में सीएमओ ने चुप्पी साध रखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details