उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज: अभी नहीं सृजित हुआ है शिक्षा निदेशक और सहायक शिक्षा निदेशक का पद

यूपी के कासगंज को जिला बने 12 वर्ष हो गए लेकिन यहां शिक्षा निदेशक एवं सहायक शिक्षा निदेशक के पद को सृजित नहीं किया गया है. सहायक शिक्षा निदेशक डॉ. जितेंद्र सिंह यादव ने कहा कि उम्मीद है 1 वर्ष के अंदर यहां पर डायट की व्यवस्था हो जाएगी. अभी तक एटा के सहायक शिक्षा निदेशक और शिक्षा निदेशक ही जिले का कार्यभार देख रहे हैं.

By

Published : Feb 15, 2020, 6:00 AM IST

etv bharat
सहायक शिक्षा निदेशक डॉ. जितेंद्र सिंह यादव.

कासगंजः जनपद को जिला बने हुए लगभग 12 वर्ष बीतने को हैं, लेकिन जिले में शिक्षा निदेशक एवं सहायक शिक्षा निदेशक के पद को सृजित नहीं किया जा सका है. इस विषय में सहायक शिक्षा निदेशक ने इटीवी भारत से बातचीत में बताया कि कासगंज जनपद में डायट के लिए स्थान ढूंढा जा रहा है. जल्द ही यह पद जनपद में क्रिएट किया जाएगा.

शिक्षा निदेशक एवं सहायक शिक्षा निदेशक के पद को सृजित नहीं.

कासगंज जनपद में यह दोनों पद सृजित ही नहीं हुए हैं. एटा से बैठकर ही इन पदों का संचालन किया जा रहा है. एटा के सहायक शिक्षा निदेशक और शिक्षा निदेशक ही कासगंज में अतिरिक्त प्रभार के तहत कार्य देख रहे हैं. इससे कहीं न कहीं सरकार के शिक्षा को गुणवत्तापूर्ण बनाने के अभियान की रफ्तार धीमी पड़ रही है.

इसे भी पढ़ें-ऑपरेशन कायाकल्प के तहत पंद्रह सौ परिषदीय विद्यालयों की तस्वीर बदलेगा कासगंज प्रशासन

सहायक शिक्षा निदेशक डॉ. जितेंद्र सिंह यादव ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए बताया के कासगंज जनपद में डायट के लिए स्थान ढूंढा जा रहा है. जल्द ही यह पद जनपद में क्रिएट किया जाएगा. डाइट में एक प्राचार्य और एक उपप्राचार्य, 2 सहायक शिक्षा निदेशक एक उपशिक्षा निदेशक, 17 लेक्चरर होते हैं. 6 वरिष्ठ प्रवक्ता होते हैं. उन्होंने कहा की जब यहां बिल्डिंग निर्माण होगा तो यहां की व्यवस्था शुरू होगी. उम्मीद है 1 वर्ष के अंदर यहां पर डायट की व्यवस्था हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details