उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज: पुलिस ने हटाई सब्जी मंडी, धरने पर बैठे विक्रेता

उत्तर प्रदेश के कासगंज में बगैर आदेश के मंडी खोलना सब्जी विक्रेताओं को महंगा पड़ गया. पुलिस की कार्रवाई से नाराज विक्रेताओं ने पुलिस पर मंडी से भगाने और पिटाई का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए.

By

Published : Sep 17, 2020, 11:59 AM IST

विक्रेताओं ने जताया विरोध.
विक्रेताओं ने जताया विरोध.

कासगंज: जिले के गंजडुंडवारा में पुरानी जगह पर बिना अनुमति के सब्जी मंडी लगाने पर विवाद हो गया. पुलिस ने किसान और सब्जी विक्रेताओं को यहां से हटा दिया. पुलिस की कार्रवाई से सब्जी विक्रेता आक्रोशित हो गए और सब्जियों को सड़क पर फेंक कर धरना प्रदर्शन करने लगे.

मामला कासगंज जिले के गंजडुंडवारा क्षेत्र का है. यहां पर तकरीबन 50 वर्षों से सब्जी की मंडी लगती है. लॉकडाउन के दौरान इस मंडी को कस्बे के बाहर स्थानांतरित कर दिया गया था. बीते 10 दिनों से सब्जी व्यापारियों ने दोबारा इसी स्थान पर दुकान लगाना शुरू कर दिया. बुधवार सुबह गंजडुंडवारा पुलिस ने मंडी को हटवा दिया.

सब्जी विक्रेताओं का आरोप है कि वे सब अपने फड़ लगाए हुए थे, तभी पुलिस ने आकर सभी सब्जी विक्रेताओं पर लाठियां बरसाईं. पुलिस की कार्रवाई से आक्रोशित सब्जी विक्रेता धरने पर बैठ गए. उनका कहना है कि जब तक सब्जी मंडी नहीं खुलेगी, वे धरने से नहीं उठेंगे. उन्होंने प्रशासन से सब्जी मंडी खुलवाए जाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details