उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज: कैशलेस अभियान में अनियमितता पर DPRO ने की बड़ी कार्रवाई

पीएम मोदी के कैशलेस अभियान को आगे नहीं बढ़ाने पर कासगंज के डीपीआरओ ने बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने 300 से ज्यादा ग्राम पंचायतों को नकद और चेक से भुगतान करने पर नोटिस भेजा है. वहीं गंजडुंडवारा और पटियारी ब्लॉक की पंचायतों के सचिव और एडीओ का वेतन रोक दिया गया है.

By

Published : Aug 26, 2019, 11:21 PM IST

जानकारी देती डीपीआरओ शहनाज अंसारी.

कासगंज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैशलेस अभियान को आगे नहीं बढ़ाने पर डीपीआरओ शहनाज अंसारी ने कड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने जनपद की 383 ग्राम पंचायतों के सचिवों और प्रधानों को डोंगल इनिशिएट नहीं कराने के चलते नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है.

डीपीआरओ ने तीन सौ से अधिक ग्राम पंचायतों को भेजा नोटिस.

साथ ही गंजडुंडवारा और पटियाली ब्लॉक की पंचायतों की डे बुक और मंथ बुक की फीडिंग पूरी नहीं करने पर ग्राम पंचायत सचिव और सम्बंधित एडीओ पंचायत का वेतन रोकने की कार्रवाई की गई है. डीपीआरओ कासगंज ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम पंचायतों में नकद और चेक से भुगतान पर रोक लगा दी गई है. उनको डीएसटी (डोंगल) के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: कासगंज: इस अस्पताल में मूलभूत सुविधाओं का टोटा, आखिर कैसे होगा मरीजों का इलाज

ग्राम पंचायतों के खाते पर कोई रोक नहीं लगाई गई है. केवल नकद और चेक से भुगतान पर रोक है. सभी ग्राम पंचायत अपना डीएसटी (डोंगल) इनीशिएट कराकर समय से अपना भुगतान कर सकते हैं. जिले की सभी ग्राम पंचायतों को जुलाई में नोटिस दिया गया था कि अपना भुगतान चेक से और नकद न करें. जिले की 42 ग्राम पंचायतें, जिनका डोंगल इनीशिएट हो चुका है, उनकी भुगतान प्रक्रिया चालू है.
-शहनाज अंसारी, डीपीआरओ कासगंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details