उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतिबंधित दवाओं का तस्कर गिरफ्तार, 5 बोरों में भरी नकली दवाएं बरामद

By

Published : May 17, 2022, 1:02 PM IST

Updated : May 17, 2022, 6:16 PM IST

etv bharat
नकली दवाओं के साथ कारोबारी गिरफ्तार

12:52 May 17

कासगंज में भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाओं के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से 101 जिंदा कारतूस और तमंचा भी बरामद किया गया है.

कासगंज:जिले में मंगलवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रतिबंधित दवाओं के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तस्कर के पास से 5 बोरों में भरी प्रतिबंधित दवाओं की गोलियां और इंजेक्शन सहित एक तमंचा और 101 जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद किया है. फिलहाल गिरफ्तार अभियुक्त को पुलिस ने जेल भेजने की कार्रवाई की है.

दरअसल, कासगंज जनपद की थाना सहावर पुलिस टीम सहावर क्षेत्र के चांडी तिराहे पर वाहन और संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी. तभी कासगंज की तरफ से आ रही एक स्कूटी को पुलिसकर्मियों ने रुकने का इशारा किया. बजाय रुकने के स्कूटी सवार स्कूटी छोड़कर भागने लगा. पुलिस ने पीछा कर भाग रहे युवक को धर दबोचा. पकड़े जाने पर युवक ने अपना नाम शिवम वर्मा पुत्र सत्यप्रकाश वर्मा निवासी सत्तार बैण्ड वाली गली कासगंज बताया.

इसे भी पढ़ेंःहिस्ट्रीशीटर ने दिनदहाड़े कारोबारी को मारी गोली, फरार

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि उसके घर पर 5 बोरों में बिना लाइसेंसी प्रतिबंधित दवाईयां रखी हुईं हैं. इस पर पुलिस ने अभियुक्त की निशांदेही पर उसके घर में दबिश की कार्रवाई की. घर के अंदर से 5 बोरो में रखी बिना लाइसेंसी दवाईयां भी पुलिस को मिलीं. गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से एक अवैध तमंचा 315 बोर, 71 जिंदा कारतूस 315 बोर, 30 जिंदा कारतूस 32 बोर, 2 खोखा कारतूस 315 बोर, 1 बैग के अंदर रखे 400 ml प्रतिबंधित इंजेक्शन और 2,330 गोलियां बरामद की गईं.

कासगंज एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया की पकड़ी गई दवाईयां प्रतिबंधित है. इन्हें निश्चित मात्रा से अधिक बेचना और रखना कानूनन जुर्म है. इसे लेकर ड्रग इंस्पेक्टर को बुला कर अग्रिम कार्रवाई कराई जा रही है. यह सभी दवाईयां कहां से आती थी और कहां सप्लाई की जाती थी, उन सभी स्रोतों का पता लगा कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : May 17, 2022, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details