उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कासगंज में निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरा, 3 की मौत कई घायल

कासगंज में रविवार सुबह एक निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं हादसे में 12 से अधिक लोग घायल हो गए. हादसे का सीएम योगी ने संज्ञान लिया है.

By

Published : May 23, 2021, 1:08 PM IST

निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरा
निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरा

कासगंज: जिले में रविवार सुबह एक निर्माणाधीन बिल्डिंग का लेंटर गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं, इस हादसे में 12 से अधिक लोग घायल हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर मलबे से 12 मजदूरों को बाहर निकाल जिला अस्पताल पहुंचाया. यहां से हालत गंभीर देखते हुए उन्हें अलीगढ़ रेफर कर दिया गया. प्रशासनिक टीम द्वारा मलबे में और लोगों के दबे होने की आशंका पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

लेंटर गिरने से तीन की मौत

लेंटर पड़ने के दौरान हुआ हादसा

मामला जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के प्रभु पार्क इलाके का है. यहां रविवार सुबह नगर के व्यापारी राजीव बिड़ला की दुकान का लेंटर पड़ रहा था. मौके पर व्यापारी राजीव बिड़ला के भाई कुलदीप बिड़ला लेंटर का काम देख रहे थे. इसी दौरान अचानक शटरिंग के लिए बनाई गई पाड़ के खिसकने से लेंटर भरभरा कर गिर पड़ा. हादसे में कुलदीप बिडला सहित 12 से अधिक मजदूर दब गए. अचानक घटी इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. लोगों ने पुलिस को सूचना दी. तत्काल प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन कर मलबे में दबे 12 मजदूरों को बाहर निकाला. जिसमें व्यापारी राजीव बिड़ला के भाई कुलदीप बिड़ला और दो अन्य मजदूर राकेश और धीरज कश्यप की मौके पर ही मौत हो गई.

बिल्डिंग का लेंटर गिरने से 3 की मौत

इसे भी पढ़ें-कोरोना अपडेटः 24 घंटे में 2.40 लाख नए मामले, 3741 मौत, जानें राज्यों के हाल

सीएम ने बचाव कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश

प्रशासनिक टीमें लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है. जेसीबी हाइड्रा आदि मशीनों से मलबे को तोड़कर दबे हुए लोगों की खोज लगातार जारी है. मौके पर जिलाधिकारी एसपी सहित सभी आला अधिकारी मौजूद हैं और स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. वहीं घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं.

घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details