उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शौक पूरे करने के लिए वाहन चोरी करने वाले तीन युवक गिरफ्तार

कानपुर पुलिस ने आमजन के वाहन चोरी करने वाले गिरोह की तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पहले से आपराधिक रिकॉर्ड होने के कारण तीनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Apr 7, 2023, 4:06 PM IST

शौक पूरे करने के लिए वाहन चोरी करने वाले तीन युवक गिरफ्तार
शौक पूरे करने के लिए वाहन चोरी करने वाले तीन युवक गिरफ्तार

शौक पूरे करने के लिए वाहन चोरी करने वाले तीन युवक गिरफ्तार

कानपुर:शहर में आए दिन हो रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने कमर कस ली है. इसी संबंध में शुक्रवार को स्वरूप नगर थाने की पुलिस ने 3 वाहन चोर को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ पूर्व में भी कानपुर शहर के कई अन्य थानों में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज है. वहीं, अब अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

एसीपी बृज नारायण सिंह के मुताबिक शहर के लोगों ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके वाहन अचानक से गायब हो रहे हैं. लोग किसी काम से सड़क किनारे अपना वाहन खड़ा करते तो कुछ ही देर में वाहन गायब हो जाता था. एसीपी के मुताबिक इसी मामले में पुलिस ने तीन वाहन चोरों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में अभियुक्तों ने बाताया कि वह गिरोह बना कर वाहन चोरी किया करते थे. वाहनों को मौका लगते ही चोरी करने में एक्सपर्ट है.

उन्होंने बताया कि वाहन गैंग का लीडर और इसके सदस्य भीड़भाड़ वाले इलाकों मे जाकर आमजन की गाड़ियों को चोरी कर लेते थे. इसके बाद चोरी की गाड़ियों को बेच कर अवैध तरीके से धन अर्जित करते और अपने शौक पूरे किया करते थे. शुक्रवार को भी यह तीनों अभियुक्त चोरी के वाहन बेच रहे थे. तभी पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए अभियुक्तों के नाम फैजी खान उर्फ हाजी खान पुत्र मुन्ना खान उम्र( 23) ,साकिब पुत्र जैनुल उम्र (19) व अर्सलान पुत्र हबीब उम्र (19) है. पकड़े गए तीनों अभियुक्त जाजमऊ कानपुर नगर के रहने वाले हैं. जांच करने के बाद तीनों का पहले का भी अपराधिक रिकॉर्ड मिला है. तीनों अभियुक्तों के खिलाफ पूर्व में भी कानपुर के विभिन्न थानों में लूट और चोरी के मुकदमे दर्ज हैं. तीनों कई बार जेल भी जा चुके हैं. इसी कारण तीनों अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें: मां और बेटी की हत्या करने के 6 दोषियों को पांच साल की सजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details