उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर में बिल्डर समेत तीन के खिलाफ अवैध खनन की रिपोर्ट दर्ज

By

Published : Apr 29, 2023, 9:10 PM IST

कानपुर में दो किसानों ने बिल्डर समेत तीन लोगों के खिलाफ हरे पेड़ों को काटने और खनन करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई कर रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर:जनपद के सचेंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध रूप से खनन होने का मामला सामने आया है. जहां दो किसानों ने बिल्डर समेत तीन के खिलाफ सचेंडी थाने में उनके खेतों में लगे हरे पेड़ों को काटने और अवैध रूप से किए जा रहे खनन की रिपोर्ट दर्ज कराई है. वहीं,पुलिस द्वारा इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है.

पीड़ित शिवम शुक्ला के मुताबिक, वह सचेंडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित भौंती प्रतापपुर के रहने वाले हैं. उनके खेत के चारों तरफ व आसपास की जमीन को कानपुर के बड़े बिल्डर आत्माराम खत्री, संजय खत्री तथा मनोज सेंगर ने खरीद लिया है. वे अब वहां पर अवैध रूप से प्लाटिंग कर रहे हैं. शिवम शुक्ला का आरोप है कि खेतों में दो आम व दो नीम के हरे पेड़ आरोपियों ने कटवा दिए. यहां लगभग 10 फीट गहरा खनन किया गया. इसके साथ ही अपने प्लाट की जमीन को ऊंचा कर लिया है. इसी वजह से अब शिवम शुक्ला की जमीन तालाब जैसी हो गई है.

शिवम शुक्ला का आरोप है कि जब खनन की जानकारी उन्हें प्राप्त हुई तो लगभग रात के 11:00 बजे थे और जब वह खेतों पर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि वहां पर तीनों आरोपित के साथ लगभग 10 से 12 असलाधारी खड़े थे. जिन्होंने उनसे अभद्रता की.

इस पूरे मामले में सचेंडी एसएचओ शैलेंद्र सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. वही, पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. जांच के आधार पर जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे, उसके आधार पर पुलिस आगे की विधिक कार्रवाई करेगी.

यह भी पढ़ें:काशी की तर्ज पर अब कानपुर में बिठूर से गंगा बैराज तक चलेगा क्रूज

ABOUT THE AUTHOR

...view details