उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर: लोगों ने घरों में रहकर ही किया योगासन

31 जून को विश्व भर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस बार योग दिवस पर उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में लोगों ने घर में रहकर ही योगासन किया.

By

Published : Jun 21, 2020, 10:36 PM IST

घर में योगासन.
घर में योगासन.

कानपुर:अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देश भर में लोगों ने योगासन किया. वहीं कोरोना वायरस की वजह से सामूहिक योग कार्यक्रम का इस बार आयोजन नहीं किया गया. लोगों ने अपने घरों में ही योग किया. इस बार योग को डिजिटल माध्यम से मनाया गया. इस बार सामूहिक योग के सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए. डिजिटल माध्यम से योग का प्रसारण किया गया.

जिले में प्रशासन द्वारा सामूहिक योग पर पाबंदी लगाई गई थी. साथ ही लोगों से घरों पर ही रहकर योग करने की अपील भी की गई थी. कानपुर महानगर में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है, जिसकी वजह से लोग पहले से ही योग के प्रति जागरूक हो चुके हैं. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लोगों ने अपने घरों में ही योग किया.

उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने भी अपने घर में योग गुरु के साथ योगासन किया. कोरोना महामारी के चलते इस बार सामूहिक योग के कार्यक्रम नहीं हुए, लेकिन लोगों ने अपने घर पर ही योग दिवस मनाया. वहीं जिले में सभी अधिकारी, विधायक समेत सांसद ने अपने-अपने घरों पर ही योग किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details