उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 28, 2020, 6:06 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर में व्यापारियों ने चाइनीज सामानों का किया अंतिम संस्कार

यूपी के कानपुर में व्यापारियों ने चाइनीज सामानों और चीन के राष्ट्रपति की शव यात्रा निकाली. इसके साथ ही देशवासियों से चीन की वस्तुओं के बहिष्कार की अपील की.

kanpur news in hindi
चाइनीज सामानों का किया अंतिम संस्कार

कानपुर: भारत और चीन के बीच हुई हिसंक झड़प के बाद से सीमा पर तनाव का माहौल हैं. वहीं देशभर में लोग चाइनीज सामानों का बहिष्कार करने की मांग कर रहे हैं. इसी क्रम में रविवार को जिले के व्यापारियों ने चाइनीज सामान और चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग की शव यात्रा निकाली. इस दौरान व्यापारियों ने देशवासियों से चीन की वस्तुओं को न खरीदने की मांग की.

देश के 20 जवान हुए थे शहीद
बता दें कि 15-16 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में एलओसी पर हुई झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल समेत 20 सैनिकों की मौत हो गई थी. इसके बाद से देश भर में चीन के खिलाफ आक्रोश है और लोग चीन की वस्तुओं के बहिष्कार करने की मांग कर रहे हैं. यहीं नही लोग सरकार से चाइनीज सामान को पूर्ण रूप से बैन करने की मांग कर रहे हैं.

चाइनीज सामानों का करें बहिष्कार
इसी क्रम में रविवार को कानपुर के किदवई नगर में व्यापारियों ने चाइनीज सामान और चीन के राष्ट्रपति शी जिंगपिंग की शव यात्रा निकाली. इसके बाद हिंदू रीति-रिवाज से उनका अंतिम संस्कार किया. व्यापारियों का कहना है कि चीन ने हिंदुस्तान से पंगा लेकर बहुत बड़ी गलती की है. व्यापारियों ने सभी देशवासियों से चाइनीज सामानों का बहिष्कार करने की मांग भी की. उनका कहना है कि इस तरह से हम चीन को सबक सिखा सकते हैं साथ ही देश के लिए अपनी जान गंवाने वाले जवानों को श्रद्धांजलि भी दे सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details