उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 28, 2020, 1:47 PM IST

ETV Bharat / state

कानपुर: जिलाधिकारी का आदेश, 'त्योहारों में खुलेंगे सभी बाजार'

उत्तर प्रदेश के कानपुर महानगर में मंगलवार को डीएम ने आगामी त्योहारों को लेकर व्यापारियों के साथ बैठक की. इस दौरान यह तय किया गया कि त्योहारों पर सोमवार से शुक्रवार तक सभी प्रकार की दुकानें खोली जाएंगी. शनिवार और रविवार को जनपद में पूर्ण रूप से बंदी रहेगी.

बैठक करते अधिकारी.
बैठक करते अधिकारी.

कानपुर:कोरोना की मार आगामी त्योहारों पर भी पड़ रही है. त्योहारों पर गुलजार रहने वाली मार्केट में इस वक्त लॉकडाउन में बंद है. कानपुर में व्यापारियों की मांग थी कि त्योहार के पहले बाजार खोले जाएं, ताकि लोग जरूरत का सामान ले सकें. इसी के मद्देजनर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम ने व्यापारी मंडलों के साथ बैठक की. इस दौरान डीएम ने कानपुर में आगामी त्योहारों पर मार्केट खोलने के निर्देश दिए.

डीएम डॉ. ब्रह्म देवराम तिवारी की अध्यक्षता में आगामी आने वाले त्योहारों के मद्देनजर मंगलवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों के व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि के साथ बैठक हुई. डीएम ने कहा कि 10 थाना क्षेत्रों में हुए कंटेनमेंट को छोड़ आगामी त्योहार बकरीद व रक्षाबंधन के मद्देनजर बुधवार, बृहस्पतिवार तथा शुक्रवार को समस्त प्रकार की बाजार, दुकानें, मॉल खोले जाएंगे.

समस्त 10 थाना क्षेत्रों के अलावा जनपद कानपुर नगर के समस्त बाजार व मॉल बुधवार, बृहस्पतिवार तथा शुक्रवार को खोले जाएंगे. डीएम ने कहा कि जिन क्षेत्रों में कोरोना वायरस के ज्यादा पॉजिटिव केस हैं, वह क्षेत्र कंटेनमेंट में ही रहेंगे. इसके अलावा शनिवार तथा रविवार को साप्ताहिक बन्दी रहेगी. शुक्रवार तक समस्त बाजार खोले जाएंगे.

डीएम ने कहा कि दुकानें खोलने के साथ सभी दुकानदारों को कोविड-19 प्रोटोकॉल, सोशल डिस्टेंसिग, मास्क, सैनिटाइजर का पूर्ण रूप से पालन करना होगा. बैठक में डीआईजी, एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर जो व्यवस्था सरकार द्वारा की जा रही है, वो सभी की भलाई के लिए है. हमें स्वयं से ही मास्क, सोशल डिस्टेंसिग, साबुन से हाथ धोना आदि का पालन करना है.

बैठक में उपयुक्त व्यापार कर प्रशासन सुरेंद्र सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता, एसपी ईस्ट, एसपी वेस्ट, व्यापारी विनोद गुप्ता, उमंग अग्रवाल आदि सभी क्षेत्रों के व्यापारी मण्डल के प्रतिनिधि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details